Advertisement

धर्म परिवर्तन के आरोपी के फोन में मिले 30 पाकिस्तानी नंबर: यूपी पुलिस

कथित तौर पर धर्म परिवर्तन रैकेट चलाने वाले एक व्यक्ति के मोबाइल फोन में 30 पाकिस्तानी संपर्कों को सहेजे...
धर्म परिवर्तन के आरोपी के फोन में मिले 30 पाकिस्तानी नंबर: यूपी पुलिस

कथित तौर पर धर्म परिवर्तन रैकेट चलाने वाले एक व्यक्ति के मोबाइल फोन में 30 पाकिस्तानी संपर्कों को सहेजे जाने का पता चला है।

यूपी के गाजियाबाद में पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे में मुंब्रा टाउनशिप का रहने वाला शाहनवाज खान उर्फ बद्दो कथित तौर पर कम से कम छह ई-मेल पते संचालित कर रहा था, जिनमें से एक के इनबॉक्स में पाकिस्तान से आए कुछ ई-मेल थे।

पुलिस ने आगे की जांच के लिए आरोपी के दो मोबाइल फोन और उसके कंप्यूटर की सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू) भी जब्त कर ली है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), शहर, निपुन अग्रवाल ने कहा कि खान कथित तौर पर ऑनलाइन गेमिंग के लिए दो सहित छह ई-मेल पते संचालित कर रहा था।

मंगलवार को आरोपी को गाजियाबाद की एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जहां उसे ठाणे से ट्रांजिट रिमांड पर लाने के बाद पेश किया गया।

डीसीपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस का साइबर क्राइम सेल खान के मोबाइल फोन में सेव पाए गए 30 पाकिस्तानी फोन नंबरों के बारे में और जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर फोन नंबरों के संबंध में उनके खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक बात सामने आती है तो पुलिस खान के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाएगी।
आरोपी फिलहाल यहां जिला जेल में बंद है और पुलिस आगे की पूछताछ के लिए जिला अदालत से उसका रिमांड मांगेगी। डीसीपी ने कहा।

कवि नगर इलाके के एक निवासी ने 30 मई को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसके बेटे को एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप के जरिए धर्म परिवर्तन के लिए बहला-फुसलाकर ले जाया गया।

पुलिस ने खान को रविवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में एक रिश्तेदार के यहां से गिरफ्तार किया।

ठाणे की एक अदालत ने सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस को खान की ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad