Advertisement

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में 5000 पन्ने की चार्जशीट दाखिल, गृह राज्यमंत्री का बेटा आशीष मुख्य आरोपी

अक्टूबर 2021 के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रही विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को करीब 5,000 पन्नों...
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में 5000 पन्ने की चार्जशीट दाखिल, गृह राज्यमंत्री का बेटा आशीष मुख्य आरोपी

अक्टूबर 2021 के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रही विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को करीब 5,000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को आरोपी बनाया गया है।

जाहिर हो कि आशिष मिश्रा को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा, मामले में आरोपियों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है, क्योंकि इसमें एक और नया नाम जोड़ा गया है।

अभियोजन पक्ष के वकील ने कहा, "एक और व्यक्ति वीरेंद्र शुक्ला का नाम आरोप पत्र में जोड़ा गया है। उस पर आईपीसी की धारा 201 के तहत आरोप लगाया गया है।"

3 अक्टूबर, 2021 को अब निरस्त किए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध के दौरान हुई लखीमपुर खीरी हिंसा की घटना में कुल आठ लोग मारे गए थे। मरने वालों में चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता और एक ड्राइवर शामिल है।

एसआईटी ने हाल ही में एक स्थानीय अदालत से आशीष मिश्रा और 12 अन्य आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाने के मामले में दो आरोप जोड़ने का अनुरोध किया था और अदालत ने एसआईटी की इस याचिका को स्वीकार कर लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad