Advertisement

योगी 2.0 के शपथ ग्रहण के लिए सोनिया, मायावती से लेकर अखिलेश-मुलायम यादव तक को न्‍योता, देखें मेहमानों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की सभी...
योगी 2.0 के शपथ ग्रहण के लिए सोनिया, मायावती से लेकर अखिलेश-मुलायम यादव तक को न्‍योता, देखें मेहमानों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करेंगे। इस बीच शपथ समारोह में देश की कई नामचीन हस्तियां मौजूद रहेंगी। इसके लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव सहित विभिन्‍न दलों के नेताओं के साथ उद्योग और फिल्‍म जगत की कई बड़ी शख्सियतों को न्‍योता भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक तरफ जहां कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राहुल गांधी, बसपा की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को आमंत्रण पत्र भेजा गया है वहीं आमंत्रित अतिथियों की सुची में उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिन्‍द्रा जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। इस मौके पर कई फिल्‍मी हस्तियों के भी मौजूद रहकर समारोह में चार-चांद लगाने की सम्‍भावना है। बॉलीवुड से आमंत्रितों में अक्षय कुमार, कंगना राणावत, अनुपम खेर, बोनी कपूर, अजय देवगन, विवेक अग्हिोत्री सहित कई हस्तियां शामिल हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कल से ही नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकर्ताओं के लखनऊ पहुंचने का सिलसिला चल रहा है। बताया जा रहा है प्रदेश भर से करीब 45 हजार पार्टी कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। अन्‍य राज्‍यों से भी बड़ी संख्‍या में प्रवासी कार्यकर्ताओं के समारोह में शामिल होने की संभावना है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम 4 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। कल यानी गुरुवार को लखनऊ के लोक भवन में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसके बाद योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

योगी 2.0 शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजधानी लखनऊ केसरियामय हो गई है। राजधानी के हर चौराहे और सड़क को भगवा से पाट दिया गया है। जगह-जगह योगी सरकार की उपलब्धियों और कराए जा रहे विकास के कामों के पोस्‍टर-होर्डिंग लगे हैं। इन पोस्‍टरों पर एक ही नारा लिखा है-हम निकल पड़े हैं प्रण करके नए भारत का नया उत्‍तर प्रदेश बनाने को। पूरा लखनऊ केसरिया में रंगा नज़र आ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad