Advertisement

तालिबान की तारीफ कर फंसे सपा सांसद शफीकुर्रहमान, एफआईआर दर्ज हुई तो बदल गए सुर

उत्तर प्रदेश में संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अपने बयानों के कारण अक्सर...
तालिबान की तारीफ कर फंसे सपा सांसद शफीकुर्रहमान, एफआईआर दर्ज हुई तो बदल गए सुर

उत्तर प्रदेश में संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अपने बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अब अफगानिस्तान में चल रहे सियासी संकट और तालिबान के जबरन कब्जे पर सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के विवादित बयान देने के बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है, हालांकि केस दर्ज करते ही सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के सुर बदल गए हैं और उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है।

केस दर्ज होने के बाद संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, 'मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। ये बिल्कुल गलत है। मैंने कहा था कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह सकता। उस मुल्क से या तालिबान से मेरा क्या संबंध...  मैं न तालिबान के साथ हूं, न मैं उसकी सराहना करता हूं, न मैंने इसके संबंध में कोई बयान दिया'।

शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का केस

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के इस विवादित बयान के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि थाना संभल कोतवाली में मंगलवार देर रात संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और 2 अन्य के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया। तहरीर में बताया गया कि इन्होंने तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिए, एक मीडिया ब्रीफिंग में तालिबान की तुलना भारत के स्वाधीनता सेनानियों से की गई।

एसपी चक्रेश मिश्रा ने साफ कहा कि तालिबान भारत सरकार द्वारा घोषित एक आतंकवादी संगठन है, इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं। उपरोक्त लिखित तहरीर के आधार पर उपरोक्त तीनों लोगों के खिलाफ धारा-124 ए, 153 ए और 295 ए आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया गया है।

जानें क्या बोले थे शफीकुर्रहमान बर्क

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबान पर कब्जे की तुलना भारत में ब्रिटिश राज से कर दी थी। सपा सांसद ने कहा था कि हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद करा लिया है। इसके अलावा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान की तारीफ करते हुए कहा कि इस संगठन ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad