Advertisement

यूपी: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा, नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार को प्रचंड बहुमत मिला है। इस चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी...
यूपी: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा, नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार को प्रचंड बहुमत मिला है। इस चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मिथकों को तोड़कर इतिहास रच दिया है। यूपी में बड़ी जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक की। इसके बाद उन्होंने राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुकालात की। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया, क्योंकि उनका पहला कार्यकाल समाप्त हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश चुनाव में जीत हासिल की और सीएम अपनी सीट गोरखपुर अर्बन से भी जीते। कैबिनेट की बैठक के बाद राज्यपाल से सीएम योगी मिले।

उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को अपने आवास पर बुलाया। 2022 चुनाव जीतने के बाद यह पहली बैठक बुलाई गई। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, मंत्री लालजी टंडन और मंत्री अनिल राजभर पहुंचे। इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम योगी के इस्तीफे के बाद अब यूपी में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad