Advertisement

यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना क्वारेंटाइन में, कोरोना टेस्ट के लिए कल देंगे सैंपल

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एक कैबिनेट मंत्री के कोरोना संक्रमित होने का खतरा मंडराने लगा है।...
यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना क्वारेंटाइन में, कोरोना टेस्ट के लिए कल देंगे सैंपल

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एक कैबिनेट मंत्री के कोरोना संक्रमित होने का खतरा मंडराने लगा है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कोरोना संक्रमण की संभावनाओं के मद्देनजर खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है। शुक्रवार को उनका सैंपल लिया जाएगा और उसकी रिपोर्ट आने तक वे क्वारंटीन में ही रहेंगे। आउटलुक ने इसकी पुष्टि के लिए चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री को फोन किया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। 

खन्ना ने किया ट्वीट, कोरोना से लड़ेंगे और इसे हराएंगे 

इस बीच ट्विटर पर कुछ घंटे पहले ही उन्होंने लिखा है, “कोरोना वायरस से हम डरेंगे नहीं बल्कि पूरी सावधानी के साथ इससे लड़ेंगे और इसे हराएंगे। रुकी हुई जिंदगी को आगे बढ़ाएंगे, भारत को आत्मनिर्भर बनाएंगे। बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार।” इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जो कोरोना को लेकर जागरूकता के बारे में है। इस वीडियो में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अतुल श्रीवास्तव ने काम किया है।

सोमवार को किया था मेरठ मेडिकल कॉलेज का दौरा

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने सोमवार को ही मेरठ मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था। उन्होंने इस अस्पताल का निरीक्षण भी किया था। वहां इमरजेंसी वार्ड में उन्होंने जिन मरीजों से मुलाकात कर उनका हाल चाल लिया था, वे बाद में कोरोना संक्रमित पाए गए। इसी आधार पर डॉक्टरों ने उन्हें क्वारंटीन होने की सलाह दी है।

नहीं पहने से दस्ताने और सुरक्षा किट

दरअसल खन्ना ने अस्पताल दौरे के दरम्यान इमरजेंसी वार्ड में भी बगैर दस्ताने और पीपीई किट के मरीजों से मुलाकात की थी। इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे। मेरठ के कई बड़े अधिकारी भी उनके साथ थे। इमरजेंसी में भर्ती मरीज़ों के कोरोना पॉज़िटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे के साथ ज़िला प्रशासन से लेकर स्थानीय मीडिया में हड़कंप है। इस मौके की कवरेज के लिए कई स्थानीय पत्रकार और मीडिया टीम वहां मौजूद थी।

काफी सक्रिय हैं चिकित्सा शिक्षा मंत्री खन्ना

सुरेश खन्ना कोरोना पर काबू करने के लिए नी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अभियान की सक्रिय टीम का हिस्सा हैं। वे लगातार टीम इलेवन की समीक्षा बैठकों के अलावा फील्ड में अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में दौरे कर रहे हैं। मेरठ दौरे के बाद उन्होंने गाजियाबाद और सहारनपुर में भी अस्पतालों का दौरा कर स्थिति की समीक्षा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad