Advertisement

बाप जेल में मां ने छोड़ दिया, 9 साल का अंकित ठंड में फुटपाथ पर कुत्ते के साथ सोने को मजबूर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक ह्दय विदारक तस्वीरें सामने आई है। इस तस्वीर में दस साल का बच्चा...
बाप जेल में मां ने छोड़ दिया, 9 साल का अंकित ठंड में फुटपाथ पर कुत्ते के साथ सोने को मजबूर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक ह्दय विदारक तस्वीरें सामने आई है। इस तस्वीर में दस साल का बच्चा फुटपाथ पर कुत्ते के साथ सोता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, अग्रेंजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस बच्चे का नाम अंकित है और उनके पिता जेल में है। मां अंकित को छोडकर चली गई है।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक अंकित मेहनत कर खुद अपना पेट पालता है। साथ में उस कुत्ते को भी खिलाता है। ये कुत्ता इस बच्चे के साथ दिनभर रहता है। अंकित ने कुत्ते का नाम ‘डैनी’ रखा है।

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ही दिन पहले किसी व्यक्ति ने एक बंद दुकान के बाहर रात में एक कंबल में सोते हुए अंकित और उसके कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसके बाद यूपी प्रशासन बच्चे का पता लगाने में जुट गई थी। सोमवार की सुबह बच्च आखिरकार पुलिस को मिल गया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर पुलिस ने अंकित का पता लगा लिया है और वो इस वक्त पुलिस के संरक्षण में है।

अंकित को बस इतना याद है कि उसके पिता जेल में हैं और उसकी माँ ने उन्हें छोड़ दिया है। अंकित अपना गुजारा गुब्बारा बेचकर करता है। या फिर चाय की दुकानों पर काम करता है।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक एसएसपी यादव का कहना है कि जब तक अंकित दुकान में काम करता था। कुत्ता एक कोने में बैठा रहता था। उन्होंने बताया है कि अंकित कभी भी मुफ्त में कुछ नहीं लेता, अपने कुत्ते के लिए दूध भी वो किसी से नहीं मांगता।

टीओआई से मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा, “अब अंकित पुलिस की देखरेख में है। हम उनके सम्बन्धियों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और उनकी तस्वीरें आसपास के जिलों के विभिन्न पुलिस थानों में भेजी जा चूकी हैं। जिला महिला एवं बाल कल्याण विभाग को भी सूचित किया है।”

वहीं, एसएचओ अनिल कापरवान ने कहा है कि अंकित एक स्थानीय महिला शीला देवी के साथ रहता है। महिला का लड़का उससे परिचित है। स्थानीय पुलिस द्वारा स्कूल प्रबंधन से अनुरोध के बाद स्कूल उसे मुफ्त शिक्षा देने को राजी हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad