Advertisement

'कोरोना माता' मंदिर पर चला बुल्डोजर, देखें तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ग्रामीणों को कोरोना वायरस का भय इस कदर हावी हो गया कि उन्होंने इससे...
'कोरोना माता' मंदिर पर चला बुल्डोजर, देखें तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ग्रामीणों को कोरोना वायरस का भय इस कदर हावी हो गया कि उन्होंने इससे उबरने के लिए कोरोना माता के मंदिर की स्थापना करा दी। हालांकि यूपी पुलिस को इसकी भनक लगते ही शुक्रवार को मंदिर को नष्ट करा दिया गया। 

यह पूरा मामला यूपी के प्रतापगढ़ में सांगीपुर थाना के जूही शुक्लपुर गांव का है। जहां ग्रामीणों ने कुछ दिन पहले कोविड-19 के चलते अंधविश्वास में कोरोना माता मंदिर बनवा दिया था। इतना ही नहीं गांव की गलियों में एक मंदिर का एक बोर्ड भी लगवा दिया, जिसमें साफ निर्देश लिखे हुए हैं कि मास्क लगाए, हांथ धोयें एवं दूर से ही दर्शन कीजिए वरना.... यही नहीं ग्रामीणों ने कोरोना माता की मूर्ति को मास्क भी लगाया था। 

धीरे-धीरे ग्रामीण एक पेड़ के नीचे मूर्ति स्थापित कर पूजा-अर्चना करने लगे। ग्रामीणों का विश्वास था कि मंदिर की स्थापना करने का फैसला और माता की पूजा करने से निश्चित रूप से लोगों को कोरोनावायरस से राहत मिलेगी।

बताया जा रहा है कि मंदिर तोड़ने से एक दो दिन पहले ग्रामीणों के अलावा आसपास के गांव से भी कुछ लोग यहां दर्शन के लिए पहुंचे थे। कुछ लोग यहां मूर्ति की पूजा करते हुए भी नजर आए थे। सोशल मीडिया पर कोरोना माता के मंदिर की कई तस्वीरे भी वायरल हो रही है।

प्रशासन को इसकी भनक लगते ही ग्रामीणों के अंधविश्वास को बढ़ावा न देते हुए तुरंत ही इसे नष्ट करने का निर्णय लिया गया और शुक्रवार देर रात मंदिर पर बुल्डोजर चलवाकर इसे नष्ट कर दिया गया। रात में ही वहां से सारा मलबा भी हटा दिया गया। यहां देखने पर अब ऐसा लग रहा है कि यहां पहले कुछ था ही नहीं।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad