Advertisement

उत्तराखंड चुनाव: प्रियंका गांधी ने जारी किया घोषणा पत्र, 4 लाख लोगों को रोजगार, सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का वादा

उत्तराखंड में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने  कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर दिया है।...
उत्तराखंड चुनाव: प्रियंका गांधी ने जारी किया घोषणा पत्र, 4 लाख लोगों को रोजगार, सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का वादा

उत्तराखंड में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने  कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र को 'उतराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र' का नाम दिया गया है। घोषणा पत्र में लिखा गया है कि गैस की कीमत 500 के पार नहीं होगी और इसके साथ-साथ 4 लाख रोजगार भी दिए जाएंगे।

देहरादून में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, "हमने अपने घोषणापत्र में लिखा है कि गैस की कीमत 500 रुपये के पार नहीं होगी, 4 लाख रोजगार दिलवाए जाएंगे, पर्यटन पुलिस एक अलग फोर्स बनेगी जिसमें और रोजगार पैदा किए जाएंगे, 40% सरकारी रोजगार में महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।"

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ़्त यात्रा मिलेगी और आशा और आंगनवाड़ी बहनों का मानदेय डेढ़ गुना बढ़ाया जाएगा। घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रियंका ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने डबल इंजन की सरकार का वादा किया लेकिन आज स्थिति ये बना दी है कि पेट्रोल-डीज़ल इतना महंगा है कि इनका ही इंजन ठप हो गया है।

यही नहीं प्रियंका गांधी ने कल जारी किए गए बजट पर निशाना साधते हुए कहा, "आपने बजट देखा। इसमें मध्यम वर्ग के लिए, गरीबों के लिए क्या था? कुछ भी तो नहीं। आज सुबह किसी ने मुझे बताया कि हीरे की कीमत कम हो गई है और दवाओं की कीमत बढ़ गई है। मैं आपसे पूछना चाहती हूं- आप अपनी आंखें कब खोलेंगे?"

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि आपको तय करना होगा कि चुनाव में विकास एक मुद्दा होना चाहिए। राजनीतिक दलों से पूछें कि जो धर्म और जाति की बात करने आते हैं, वे आपके विकास के लिए क्या कह रहे हैं? उनसे पूछें कि उन्होंने 5 साल में आपके लिए क्या किया है?

गौरतलब हो कि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है, जिसके नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad