Advertisement

'रोहित शर्मा के बाद संजू सैमसन को होना चाहिए भारत का टी20 कप्तान', भारतीय लेजेंड का बड़ा बयान

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस पर 9...
'रोहित शर्मा के बाद संजू सैमसन को होना चाहिए भारत का टी20 कप्तान', भारतीय लेजेंड का बड़ा बयान

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस पर 9 विकेट से जीत दर्ज की। इसके बाद पूर्व क्रिकेटर और लेजेंड हरभजन सिंह ने कहा कि आरआर कप्तान को रोहित शर्मा के बाद भारत के अगले टी20 कप्तान के रूप में तैयार किया जाना चाहिए।

सैमसन ने 28 गेंदों में 135.71 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 38 रन की पारी खेली। उन्होंने 8वें ओवर में क्रीज पर आते ही 2 चौके और 2 छक्के लगाए। 

हरभजन ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एमआई के खिलाफ यशस्वी जयसवाल की नाबाद 104 रन की पारी की सराहना की और कहा कि यह युवा इस बात का सबूत है कि "क्लास स्थायी है"।

पूर्व स्पिनर ने कहा कि मेन इन ब्लू टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर कोई और बहस नहीं होनी चाहिए और सैमसन को भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

हरभजन ने Χ पर लिखा, "यशस्वी जयसवाल की पारी इस बात का प्रमाण है कि क्लास स्थायी है, फॉर्म अस्थायी है। कीपर बल्लेबाज के बारे में कोई बहस नहीं होनी चाहिए। संजू सैमसन को टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में आना चाहिए और अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार होना चाहिए रोहित के बाद भारत के लिए।" 

आरआर बनाम एमआई मैच का सारांश, टॉस जीतकर एमआई ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तिलक वर्मा (65) और नेहल वढेरा (49) पहली पारी में मुंबई की फ्रेंचाइजी के एकमात्र दो असाधारण बल्लेबाज थे। वर्मा और वढेरा की पारी ने एमआई को 179/9 पर पहुंचा दिया।

संदीप शर्मा ने रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया, उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 18 रन देकर पांच विकेट लिए। इस बीच, ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट हासिल किए।

रन चेज़ के दौरान, यशस्वी जयसवाल (104) ने मेजबान टीम को सीजन की 7वीं जीत दिलाई और एमआई को 9 विकेट से हरा दिया। दर्शकों के लिए पीयूष चावला एकमात्र विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

जीत के बाद, आरआर 14 अंकों के साथ आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान पर है। इस बीच, एमआई छह अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad