Advertisement

मुंबई इंडियंस को झटका! सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर आई जरूरी अपडेट

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव कुछ और आईपीएल मैच नहीं खेलेंगे क्योंकि वह स्पोर्ट्स...
मुंबई इंडियंस को झटका! सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर आई जरूरी अपडेट

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव कुछ और आईपीएल मैच नहीं खेलेंगे क्योंकि वह स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से उबर रहे हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है।

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले यादव लीग में एक्शन में नजर नहीं आ रहे हैं और उनकी टीम अब तक अपने दोनों मैच हार चुकी है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "सूर्य बहुत अच्छी प्रगति कर रहे हैं और बहुत जल्द वह एमआई के लिए खेलेंगे। हालांकि, पहले दो मैचों में चूकने के कारण उन्हें कुछ और मैचों के लिए बाहर बैठना पड़ सकता है।"

जबकि एमआई को यादव की कमी खल रही है, बीसीसीआई बिग-हिटर की फिटनेस को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता क्योंकि जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में आगामी टी20 विश्व कप में उनके बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।

सूत्र ने कहा, "बीसीसीआई के लिए, मुख्य चिंता यह है कि क्या वह विश्व टी20 के लिए तैयार है, जो कि वह है। जाहिर तौर पर वह एमआई के लिए खेलेगा, लेकिन स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी के बाद, उसे जल्दबाजी नहीं की जा सकती।"

33 वर्षीय खिलाड़ी की तुलना अक्सर उनके शॉट्स की रेंज के लिए सेवानिवृत्त दक्षिण अफ्रीकी सुपरस्टार एबी डिविलियर्स से की जाती है। इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 171.55 का शानदार है।

यादव ने भारत के लिए 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उनके नाम 2141 रन हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। एमआई सोमवार को अपने तीसरे घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad