Advertisement

अमृतपाल सिंह: मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस सेवा पर बढ़ाया गया प्रतिबंध, अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर ने किया आत्मसमर्पण

खालिस्तान समर्थक कट्टर उपदेशक अमृतपाल सिंह के चाचा और चालक ने जालंधर में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर...
अमृतपाल सिंह: मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस सेवा पर बढ़ाया गया प्रतिबंध, अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर ने किया आत्मसमर्पण

खालिस्तान समर्थक कट्टर उपदेशक अमृतपाल सिंह के चाचा और चालक ने जालंधर में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया, जबकि सिंह की तलाश अब भी जारी है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस का दावा है कि उसने देर रात 2 बजे जालंधर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। यह वही शख्स है जो हर समय अमृतपाल के साथ रहता है और हर समय उसकी गाड़ी चलाता था।

कट्टरपंथी अमृतपाल के खिलाफ पंजाब पुलिस का ऑपरेशन जारी है। इस बीच जनहित में पंजाब के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में सभी मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) 21 मार्च को दोपहर 12 बजे तक निलंबित कर दिया गया है। वॉयस कॉल की सुविधा रहेगी। वहीं सभी डोंगल सेवाएं भी बंद रहेंगी। पंजाब के गृह मामलों और न्याय विभाग ने यह आदेश जारी किया है। पंजाब में पिछले दो दिनों से इंटरनेट सेवा बंद है।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">All mobile internet services, all SMS services (except banking &amp; mobile recharge) &amp; all dongle services provided on mobile networks, except the voice call, in the territorial jurisdiction of Punjab suspended till March 21 (12:00 hours) in the interest of public safety: Dept of… <a href="https://t.co/kkq3eD8DLe">https://t.co/kkq3eD8DLe</a> <a href="https://t.co/BMNM5uOvDi">pic.twitter.com/BMNM5uOvDi</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1637693663638614016?ref_src=twsrc%5Etfw">March 20, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

जालंधर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और चालक हरप्रीत सिंह ने रविवार देर रात जालंधर के मेहतपुर इलाके में एक गुरुद्वारे के पास आत्मसमर्पण कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने बताया कि सिंह की तलाश अब भी जारी है। राज्य पुलिस अब तक अमृतपाल के 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है। अमृतपाल की तलाश में रविवार को पुलिस ने ‘फ्लैग मार्च’ किया और पूरे राज्य में तलाशी अभियान चलाया।

एसएसपी जालंधर ग्रामीण स्वर्णदीप सिंह ने चाचा और ड्राइवर के आत्मसमर्पण की पुष्टि की है। उधर, अजनाला थाने पर हमले के आरोपी एवं खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर रविवार को तीन और एफआईआर दर्ज कर दी गई हैं।

पंजाब सरकार ने अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है। पुलिस संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है। जालंधर जिले में सिंह के काफिले को रोके जाने के बाद वह वहां से भाग निकला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement