Advertisement

खाप महापंचायत का सरकार को अल्टीमेटम, राकेश टिकैत बोले- '9 जून तक हो बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं तो...'

खाप महापंचायत ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख और कुछ महिला पहलवानों का यौन...
खाप महापंचायत का सरकार को अल्टीमेटम, राकेश टिकैत बोले-  '9 जून तक हो बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं तो...'

खाप महापंचायत ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख और कुछ महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की। सरकार को अपनी मांग पर कार्रवाई के लिए 9 जून तक का समय दिया है।

कुरुक्षेत्र (हरियाणा में शुक्रवार को खाप महापंचायत की बैठक में पहलवानों के मुद्दे से संबंधित आंदोलन में उठाए जाने वाले अगले कदमों पर विचार-विमर्श किया गया। "महापंचायत" के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि डब्ल्यूएफआई प्रमुख सिंह को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। केंद्र सरकार के पास 9 जून तक का समय है। हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि वे मांग पर कार्रवाई करने के लिए सरकार को 9 जून तक का समय दे रहे हैं, अन्यथा देश भर में पंचायतों का आयोजन करके आंदोलन को तेज किया जाएगा और पहलवान विरोध के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर लौट आएंगे।

जाट धर्मशाला में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न जगहों से विभिन्न खापों और किसान संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचे। किसान संगठनों ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में "खाप महापंचायत" और पंजाब और हरियाणा में विरोध प्रदर्शनों की एक श्रृंखला आयोजित की थी, जिसमें उन पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाई गई थी, जिन्होंने सिंह पर नाबालिग सहित महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad