Advertisement

राजस्थान: सड़क किनारे पेशाब करते कैमरे में कैद हुए BJP मंत्री, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया पर इस समय राजस्थान के बीजेपी नेता की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह खुले में...
राजस्थान: सड़क किनारे पेशाब करते कैमरे में कैद हुए BJP मंत्री, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया पर इस समय राजस्थान के बीजेपी नेता की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह खुले में पेशाब करते नजर आ रहे हैं। जब इस बारे में मीडिया ने मंत्री कालीचरण से पूछा तो उन्होंने जवाब में कहा, 'यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है'। इस पर राज्‍य की राजनीति भी गरमा गई है। विपक्षी दल कांग्रेस ने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह तस्‍वीर मंगलवार (13 फरवरी) की है। तस्‍वीर जवाहर नगर के झालना बायपास पर ली गई थी। विपक्षी दल के हल्‍ला-बोल के बीच इस मसले पर मंत्री कालीचरण ने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।

राजस्‍थान विधानसभा में कांग्रेस के डिप्‍टी चीफ व्हिप गोविंद सिंह ने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि खुले में शौच या पेशाब करने पर जयपुर नगर निगम के अधिकारी आमलोगों के साथ सख्‍ती से पेश आते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि मंत्री कालीचरण श्रॉफ के खिलाफ क्‍या कदम उठाया जाता है। नगर निगम खुले में पेशाब करने पर जुर्माने का प्रावधान कर रखा है, ताकि गुलाबी शहर को गंदगी से मुक्‍त रखा जा सके। नियमों के मुताबिक, सड़कों पर पेशाब करने वालों को 200 रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है।  

वहीं, इस मुद्दे पर राजस्थान की कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने मीडिया से कहा, ऐसे समय में स्वच्छ भारत अभियान पर करोड़ो रुपये केंद्र सरकार खर्च कर रही है। वहीं, ऐसे नेता शर्मनाक हरकत कर समाज में गलत संदेश दे रहे हैं। शर्मा ने आगे कहा कि ढोलपुर उप-चुनाव के दौरान जब वे एक साथ जा रहे थे, उस समय भी सराफ ने इस तरह की हरकत की थी, लेकिन उस वक्त चुनाव होने के कारण तस्वीरें नहीं खींच पाया था।

कांग्रेस के रघु शर्मा ने भी राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री की तस्वीर वायरल होने के बाद केंद्र सरकार के ‘स्वच्छ भारत मिशन’ अभियान को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ स्वच्छ भारत मिशन के बारे में बात करती है लेकिन राजस्थान में स्वास्थ्य मंत्री कुले में पेशाब कर रहे हैं। सरकार को शर्म आनी चाहिए और अपने नेता की इस हरकत पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। 

 

जानकारी के मुताबिक, राजस्‍थान के मंत्री का यह फोटो ऐसे समय पर सामने आया है, जब बिहार में एक महिला ने शौचालय बनाने के लिए जगह-जगह से पैसे मांग कर जुटाए। दरअसल, यह सराहनीय कार्य किया गया सुपौल जिले के पिपरा ब्‍लॉक निवासी अमीना खातून ने। उन्होंने शौचालय के लिए ब्‍लॉक अधिकारियों से आर्थिक मदद मांगी थी, लेकिन आवेदन देने के बावजूद उन्‍हें मदद मुहैया नहीं कराई गई थी।

इसके बाद उन्‍होंने आसपास के गांवों में भीख मांगकर पैसे जुटाए थे। राजमिस्‍त्री और मजदूरों ने उनसे पैसे भी नहीं लिए थे। स्‍वच्‍छता के प्रति उनकी सजगता और प्रतिबद्धता को देखते हुए जिला प्रशासन ने उन्‍हें सम्‍मानित भी किया था।

इस हरकत के कारण BJP के ये नेता भी हो चुके हैं वायरल

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के बीजेपी नेता और जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे और केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। सोशल नेटवर्किंग साइट पर वायरल हुए इस वीडियो और फोटो में इन दोनों नेताओं खुले में पेशाब करते हुए देखा गया था। इस वजह से बीजेपी पार्टी को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad