Advertisement

गोरखपुर कांड: ‘सुना है जमीन से नन्हे फरिश्तों की फौज निकली है...’

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बच्चों की मौत मामले में सोशल मीडिया के जरिए लोग अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।
गोरखपुर कांड: ‘सुना है जमीन से नन्हे फरिश्तों की फौज निकली है...’

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत पर पूरा देश स्तब्ध है। सोशल मीडिया पर भी लोगों की प्रतिक्रियाएं देखी जा सकती है। इस मामले पर एक तरफ जहां लोग केन्द्र और राज्य सरकार पर सवाल उठाते दिख रहे हैं। वहीं कुछ लोग तस्वीर और कविताओं के माध्यम से भी अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं।

मोइनुद्दीन सिद्दिकी ने ट्वीट किया, “आज जन्नत में बहुत चहल-पहल होगी, सुना है जमीन से नन्हे फरिश्तों की फौज निकली हैं...”

 

लोगों ने सोशल मीडिया पर कई तरह की फोटो भी शेयर किए हैं। इन तस्वीरों में उनकी भावनाएं और संवेदनाएं देखी जा सकती है। सुमन नाम की एक यूजर ने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें ‘कान्हा’ और गोरखपुर त्रासदी में मृत बच्चों की झलक मिलती है। गौरतलब है कि सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी का अवसर भी है ऐसे में यह घटना लोगों को झकझोर रही है।

 

वहीं ट्वीटर पर मंयक ने एक फोटो साझा किया है जिसमें भारत के मानचित्र पर मां और बच्चे की आकृतियां उभरी हुई हैं।

 

प्रधानमंत्री की चुप्पी सवाल

इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा कोई बयान नहीं दिए जाने पर सोशल मीडिया पर लोग खूब तंज कस रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के शायर इमरान प्रतापगढ़ी की लिखी कुछ पंक्तियां भी वायरल हो रही है। इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट किया, “मासूमों के खून के धब्बे यूं दामन से धोयेंगे। लगता है मोदी जी सीधे लालकिले से रोयेंगे!”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में सात दिनों के भीतर लगभग 79 बच्चों की मौत हो गई है। इस मसले ने सरकार और स्वास्थ्य व्यवस्था पर कई सवाल खड़े किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad