Advertisement

पेट्रोल की बढ़ते कीमत पर वीडियो मीम: बोले कॉमेडियन श्याम रंगीला- मेरे खिलाफ अभी कोई कार्रवाई नहीं

कॉमेडियन और मोदी की आवाज में लोगों को हंसाने, केंद्र पर कटाक्ष करने वाले श्याम रंगीला ने पीछले दिनों एक...
पेट्रोल की बढ़ते कीमत पर वीडियो मीम: बोले कॉमेडियन श्याम रंगीला- मेरे खिलाफ अभी कोई कार्रवाई नहीं

कॉमेडियन और मोदी की आवाज में लोगों को हंसाने, केंद्र पर कटाक्ष करने वाले श्याम रंगीला ने पीछले दिनों एक वीडियो जारी किया था जिसमें वो पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर तंज कस रहे थे। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन पर पेट्रोल पंप मालिक के द्वारा कार्रवाई की बात कही गई है। लेकिन, उन पर अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। आउटलुक से बातचीत में कॉमेडियन श्याम रंगीला कहते हैं, "इस तरह की बातें कही जा रही थी मेरे खिलाफ कार्रवाई होगी। लेकन, जिस तरह से लोगों ने इसका विरोध किया है और मेरे समर्थन में सामने आए हैं उससे लग रहा है कि अब आगे भी कोई मामला नहीं दर्ज किया जाना चाहिए। मेरे खिलाफ अधिकारिक तौर पर किसी कार्रवाई या मुकदमे दर्ज नहीं किए गए हैं।"

दरअसल, देश में लगातार पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। इसको लेकर केंद्र सरकार निशाने पर है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत सौ रूपए प्रतिलीटर से अधिक है। श्याम रंगीला ने इसी को देखते हुए वहां के एक पेट्रोल पंप पर वीडियो बनाया था और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया था। आउटलुक से बातचीत में रंगीला कहते हैं, "एसआर ग्रुप के पेट्रोल पंप पर ये वीडियो उनकी अनुमति के बाद शूट किया गया था। बढ़ते विरोध के बाद कई स्थानीय संगठन ने पेट्रोल पंप मालिक से बात की है। उन्हें इस बात का डर था कि उनकी सप्लाई रोक दी जाएगी। लोगों ने पंप से कहा है कि यदि वो मेरे खिलाफ केस दर्ज करते हैं तो उनका बहिष्कार किया जाएगा।"

बीते कई महीनों से स्टैंडअप कॉमेडिन सरकार और प्रशासन के निशाने पर हैं। अब तक इसकी वजह से कई लोगों को जेल जाना पड़ा है। पिछले दिनों कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ये शिकायत इंदौर नगर निगम की मेयर और विधायक मालिनी गौड़ सिंह के बेटे एकलव्य ने की थी। इस आरोप में फारूकी को करीब एक महीने तक जेल में रहना पड़ा था। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में अंतरिम जमानत दी है। रंगीला कहते हैं, "अभी के समय में कॉमेडी करना मुश्किल हो गया है। यदि हम कानून का उल्लंघन करते हैं तो कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन बदले की कार्रवाई ठीक नहीं है। बोलने की आजादी को दबाया जाना नहीं चाहिए। यदि कोई विपक्ष सरकार की आलोचना करती है तो वो देशद्रोही नहीं है। लेकिन, यदि हम कॉमेडियन ये करते हैं तो हम देशद्रोही हो गए।"

रंगीला का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है इस वजह से उन पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। यदि किसी अन्य पार्टी की सरकार होती तो हो सकता है, वो अभी जेल में होते। वो कहते हैं, "दूसरे राज्यों में यदि मैं होता जहां बीजेपी की सरकार है तो हो सकता था, मुझ पर कार्रवाई हो चुकी होती।" तेल की लगातार बढ़ रहे कीमतों पर रंगीला का कहना है कि केंद्र के मुताबिक ये देशहित में बढ़ रहा है तो क्या 2014 से पहले देशहित नहीं हो रहा था जब बीजेपी सड़कों पर प्रदर्शन कर रही थी।

कॉमेडियन श्याम रंगीला विपक्ष पर भी सवाल उठाते हैं। आउटलुक से बातचीत में वो कहते हैं, "विपक्ष कमजोर है। इस वजह से भी सरकार मनमानी पर उतरी हुई है। कॉमेडियन को सामने, सड़कों पर आना पड़ रहा है। विपक्ष दो-चार ट्वीट करके ही खुश है और उसे ही विरोध प्रदर्शन मान रही है। जबकि उन्हें सड़कों पर उतरना चाहिए था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad