Advertisement

दिसंबर से दिल्ली में खुल जाएंगे 'मैडम तुसाद' के दरवाजे, ऐसे नजर आएंगे पीएम मोदी-मिल्खा सिंह

लन्दन के बाद अब भारत में मोम की मूर्तियों का संग्रहालय ‘मैडम तुसाद’ के दरवाजे जल्द ही खुलने वाले...
दिसंबर से दिल्ली में खुल जाएंगे 'मैडम तुसाद' के दरवाजे, ऐसे नजर आएंगे पीएम मोदी-मिल्खा सिंह

लन्दन के बाद अब भारत में मोम की मूर्तियों का संग्रहालय ‘मैडम तुसाद’ के दरवाजे जल्द ही खुलने वाले हैं। यह संग्रहालय राजधानी के दिल यानी कनॉट प्लेस इलाके की प्रतिष्ठित रीगल बिल्डिंग में बना है। इस आकर्षक संग्रहालय के दरवाजे 1 दिसबंर को खुलेंगे।

ऑनलाइन पोर्टल बुकिंग की हुई शुरुआत

इस आर्कषण के केंद्र ने टिकटों के लिए ऑनलाइन पोर्टल बुकिंग की शुरुआत कर दी है, साथ ही पहले बुकिंग करने पर खास कीमत के साथ-साथ खास ऑफर भी दिए जा रहे हैं। अभी टिकट की कीमत जहां बड़े लोगों के लिए 860 रुपये है, तो वहीं बच्चों के लिए 660 रुपये तय की गई है। यह टिकट पूरे साल मान्य रहेंगे और खरीदार टिकट खरीद की तिथि से साल भर के अंदर एक बार कभी भी संग्रहालय में जा सकेगा। लेकिन, केंद्र के खुलने के बाद टिकट निश्चित तिथि के लिए दिए जाएंगे, जिनकी कीमत बड़ों के लिए 960 रुपये और बच्चों के लिए 760 रुपये हो जाएगी।

भारतीय मनोरंजन के एक नए युग को देखेंगे

दिल्ली के मैडम तुसाद की सेल्स एंड मार्केटिंग हेड सबिया गुलाटी ने इस आकर्षण के केंद्र के बारे में कहा कि 1 दिसम्बर को मैडम तुसाद के उद्घाटन के साथ ही आप भारतीय मनोरंजन के एक नए युग को देखेंगे। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे मेहमान इसका उत्साह से स्वागत करें।

बॉलीवुड हस्तियों, खिलाड़ियों के साथ-साथ पीएम मोदी भी हैं शामिल

इस संग्रहालय में बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोम के पुतले राजधानी के मैडम तुसाद संग्रहालय में प्रदर्शित किए जाएंगे। इन बॉलीवुड हस्तियों में मधुबाला, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, श्रेया घोषाल और आशा भोसले शामिल हैं। वहीं, कपिल देव और मिल्खा सिंह जैसे खिलाड़ियों के पुतले भी प्रदर्शित किए जाएंगे। प्रमुख आकर्षणों में से एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मोम का पुतला भी होगा।

मिल्खा सिंह बोले- मैं 2 साल और जिंदा रहूं

संग्रहालय के खेल क्षेत्र में लगी फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह ने अपनी मूर्ती का अनावरण मंगलवार को किया। इस पुतले में मिल्खा सिंह दौड़ते हुए दिखेंगे। मिल्खा सिंह के इस पोज़ को 1958 के राष्ट्रीयमंडल खेलों से लिया गया है, जिसमें वह विजेता रहे थे। मूर्ती अनावरण के मौके पर फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर 85 वर्ष के मिल्खा सिंह ने कहा, 'यह बड़ी बात हैं। शायद मैं 2 साल और जिंदा रहूं, लेकिन मेरे निधन के बाद भी यह पुतला लोगों को प्रेरित करेगा।'

मिल्खा ने कहा, "मैं इस सम्मान को पा कर काफी खुश हूं। अपना पुतला दिल्ली में महान खिलाड़ियों के साथ देखना मेरे लिए गर्व की बात होगी।"

आशा भोसले करेंगी अपनी मूर्ती का अनावरण

गायिका आशा भोसले तीन अक्टूबर को दिल्ली स्थित मैडम तुसाद में अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण करेंगी। मशहूर गायिका की मोम की प्रतिमा यहां मैडम तुसाद संग्रहालय के बॉलीवुड संगीत जोन में लगेगी।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad