Advertisement

गोवा की दो लोकसभा सीटों पर 16 उम्मीदवार मैदान में, जानें समीकरण

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, नामांकन वापसी के बाद गोवा की दो लोकसभा सीटों के लिए आठ-आठ उम्मीदवार...
गोवा की दो लोकसभा सीटों पर 16 उम्मीदवार मैदान में, जानें समीकरण

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, नामांकन वापसी के बाद गोवा की दो लोकसभा सीटों के लिए आठ-आठ उम्मीदवार मैदान में हैं।

उत्तरी गोवा में प्रमुख उम्मीदवारों में मौजूदा भाजपा सांसद श्रीपद नाइक और कांग्रेस द्वारा मैदान में उतारे गए पूर्व केंद्रीय मंत्री रमाकांत खलप शामिल हैं।

दक्षिण गोवा में, भाजपा ने उद्योगपति पल्लवी डेम्पो को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व नौसेना अधिकारी विरियाटो फर्नांडीस को उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था।

गोवा, जिसमें दो लोकसभा सीटें हैं, तीसरे चरण के तहत 7 मई को मतदान होगा। उत्तरी गोवा में, भाजपा ने नाइक को फिर से मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री खलप को मैदान में उतारा है। नवोदित रिवोल्यूशनरी गोअन्स पार्टी (आरजीपी) के प्रमुख मनोज परब भी संसदीय चुनाव लड़ रहे हैं।

पत्रकार मिलन वैगनकर और सखाराम नाइक को क्रमशः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और अखिल भारतीय परिवार पार्टी ने नामांकित किया है, जबकि तीन स्वतंत्र उम्मीदवार भी उत्तरी गोवा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

दक्षिण गोवा में कांग्रेस ने अपने मौजूदा सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा को टिकट देने से इनकार कर दिया है और विरियाटो फर्नांडिस को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने पल्लवी डेम्पो को मैदान में उतारा है जबकि आरजीपी ने रूबर्ट परेरा को उम्मीदवार बनाया है।

मेडिकल प्रैक्टिशनर डॉ. श्वेता गांवकर बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं और हरिश्चंद्र नाइक को भ्रष्टाचार उन्मूलन पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। दक्षिण गोवा संसदीय सीट पर तीन अन्य स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad