Advertisement

आतिशी से मिलने अस्पताल पहुंचे अखिलेश, कहा- 'केंद्र ने सबसे ज्यादा भेदभाव दिल्ली सरकार के साथ किया'

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को दिल्ली में एलएनजेपी अस्पताल में दिल्ली की कैबिनेट...
आतिशी से मिलने अस्पताल पहुंचे अखिलेश, कहा- 'केंद्र ने सबसे ज्यादा भेदभाव दिल्ली सरकार के साथ किया'

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को दिल्ली में एलएनजेपी अस्पताल में दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी से मुलाकात की और कहा कि केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से मुख्यमंत्रियों की समस्याएं बढ़ गई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने सबसे ज्यादा भेदभाव दिल्ली सरकार के साथ किया। 

वह आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता से मिलने के बाद मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे, जिन्हें मंगलवार को बिगड़ती स्वास्थ्य स्थितियों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब वह राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी के कारण अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर थीं।

यादव ने कहा, "मैं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने आया था। वह न केवल बहादुर हैं बल्कि लोगों के लिए लड़ना भी जानती हैं। वह दिल्ली की समस्याओं को हल करने के लिए लगातार लड़ रही हैं।"

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने आरोप लगाया, "जब से भाजपा की सरकार बनी है, मुख्यमंत्रियों की समस्याएं बढ़ गई हैं। केंद्र ने दिल्ली सरकार के साथ अधिकांश भेदभाव किया है। केजरीवाल ने सरकार बनाई और स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य सुविधाओं में सुधार के लिए काम किया लेकिन बाधाएं पैदा की गईं।''

यादव ने यह भी दावा किया कि सीबीआई उन लोगों को फंसा रही है जो भाजपा के लिए खतरा हैं।

उन्होंने कहा, "अब, जब उन्हें विभिन्न हलकों से राहत मिलनी शुरू हुई, तो उन्हें जेल से बाहर आने से रोकने के लिए फंसाया गया है। सीबीआई उन लोगों को फंसा रही है जो उनके (भाजपा) लिए खतरा पैदा करते हैं।"

यादव ने कहा, "सीबीआई और अन्य संस्थानों के दुरुपयोग के कारण भाजपा के खिलाफ मतदान हुआ। उनका सफाया होने से बच गया।"

दिल्ली सरकार में कई मंत्रालय संभालने वाली आतिशी को लोक नायक अस्पताल के आपातकालीन आईसीयू में भर्ती कराया गया था और डॉक्टरों ने मंगलवार को कहा कि उनकी हालत स्थिर है। आतिशी ने 21 जून को अपनी भूख हड़ताल शुरू की थी। यह उनके अस्पताल में भर्ती होने के साथ समाप्त हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad