Advertisement

बंगाल चुनाव: अमित शाह के जीवनीकार से लेकर इस्तीफे का दांव, BJP को ममता से इस बात का है डर

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की...
बंगाल चुनाव: अमित शाह के जीवनीकार से लेकर इस्तीफे का दांव, BJP को ममता से इस बात का है डर

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। बीते कुछ महीनों में टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कई नजदीकी नेता भाजाप में शामिल हुए हैं। इस बार बीजेपी ने कई दिग्गजों को टिकट दे मैदान में उतारा है। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता और पूर्व टीएमसी सांसद मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल हुए हैं।

भाजपा ने टीएमसी छोड़ पार्टी ज्वाइन करने वालों अधिकतर को टिकट तो दिया ही है। साथ में पार्टी ने कई सांसदों और अभिनेत्रियों के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जीवनीकार अनिरबन गांगुली को मैदान में उतारा है। पार्टी ने इस चुनाव में लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं को चुना है, जिनमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी, निशीथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार के साथ पार्टी के केंद्रीय विचारक सदस्य स्वपन दासगुप्ता भी शामिल हैं। स्वपन दास गुप्ता राज्यसभा सांसद रहे हैं। पिछले दिनों जब भाजपा ने उनके उम्मीदवारी की घोषणा की थी तो टीएमसी ने सवाल उठाए थे। जिसके बाद स्वपन दासगुप्ता को इस्तीफा देना पड़ा।

क्षेत्रीय स्तर पर बाहरी लोगों को टिकट दिए जाने को लेकर भाजपा के लोकल नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश भी है। टीएमसी लगातार भाजपा को घेर रही है। बीते दिनों नंदीग्राम में सीएम ममता पर कथित हमला हुआ था। जिसके बाद वो व्हील चेयर के जरिए प्रचार कर रही हैं। हालांकि, ममता के हमले वाले आरोप के एंगल को चुनाव आयोग ने खारीज कर दिया था।

भाजपा को इन दिनों किए जा रहे जनसभाओं में लोगों की कम उपस्थिति की वजह से काफी निराशा हाथ लग रही है। अमित शाह से लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक की रैली में कुर्सियां खाली दिख रही है। वहीं, बीते दिनों पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय में काफी तोड़फोड़ किया है। ये सभी अपने चाहने वाले नेताओं को टिकट न मिलने से नाराज चल रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad