Advertisement

आंवला लोकसभा सीट: सपा उम्मीदवार नीरज मौर्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, हो सकती है कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की आंवला लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी नीरज मौर्य और...
आंवला लोकसभा सीट: सपा उम्मीदवार नीरज मौर्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, हो सकती है कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की आंवला लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी नीरज मौर्य और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का प्रत्याशी बताकर नामांकन करने वाले कथित प्रत्याशी सत्यवीर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी-एक (सीओ) पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि आंवला लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार आबिद अली की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने शाहजहांपुर के रहने वाले सत्यवीर सिंह और सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी समेत कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि सत्यवीर ने खुद को बसपा का उम्मीदवार बता कर आवंला लोकसभा सीट से अनधिकृत तौर पर नामांकन किया था। अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के आधार पर मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

बसपा ने आंवला सीट पर आबिद अली को प्रत्याशी बनाया है। अधिकारी ने बताया कि आबिद ने इस सीट पर नामांकन दाखिल किया था लेकिन सत्यवीर सिंह ने भी खुद को बसपा प्रत्याशी बताते हुए नामांकन दाखिल कर दिया। उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को जब नामांकन पत्रों की जांच हुई तो एक सीट पर बसपा के दो उम्मीदवारों के होने पर आयोग ने आपत्ति जताई।

एक अधिकारी के अनुसार, बसपा द्वारा आबिद अली को अधिकृत प्रत्याशी बताये जाने के बाद आयोग ने सत्यवीर का नामांकन निरस्त कर दिया। पुलिस के अनुसार, बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने आरोप लगाया कि यह साजिश आंवला सीट से सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य की है। वहीं सपा जिलाध्यक्ष शिव चरण कश्यप का कहना है कि आंवला के सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य पर बगैर जांच किये फर्जी तरीके से प्राथमिकी दर्ज की गयी है। कश्‍यप ने बताया कि इस संबंध में हमने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से बात की तो उन्होंने किसी भी तरह की गलत कार्रवाई न होने का आश्वासन दिया।

सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य ने कहा कि सत्यवीर से उनका कोई लेना देना नहीं है और यह संबंधित पार्टी (बसपा) की जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जनता के बीच मेरी बढ़ती लोकप्रियता से विपक्षी हताश और परेशान हैं। मौर्य ने कहा कि मानसिक उत्पीड़न के उद्देश्य से प्राथमिकी दर्ज की गई है और मुझे पुलिस की जांच पर पूरा भरोसा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad