Advertisement

सीमा विवाद: उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, "मुंबई किसी के बाप की नहीं, महाराष्ट्र की है"

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि मुंबई महाराष्ट्र का है और ''किसी के...
सीमा विवाद: उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा,

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि मुंबई महाराष्ट्र का है और ''किसी के बाप का नहीं" है। फडणवीस ने राज्यों के बीच बढ़ते सीमा विवाद के बीच कर्नाटक के कुछ नेताओं द्वारा की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा की।

महाराष्ट्र विधानसभा में बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि राज्य की भावनाओं से कर्नाटक सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अवगत कराया जाएगा।

सदन में इस मुद्दे को उठाते हुए, विपक्ष के नेता अजीत पवार (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के) ने दावा किया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री और मंत्री अपनी टिप्पणियों से महाराष्ट्र के गौरव को ठेस पहुंचा रहे हैं।

अजित पवार ने कहा, “कानून मंत्री (कर्नाटक के) मधु स्वामी ने मांग की है कि मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाना चाहिए। (भारतीय जनता पार्टी के विधायक) लक्ष्मण सावदी ने कहा कि मुंबई कर्नाटक का हिस्सा है और उन्होंने मराठी लोगों के जख्मों पर नमक छिड़का है।" राकांपा नेता ने मांग की कि मुख्यमंत्री कड़े शब्दों में इसकी निंदा करें।

फडणवीस ने कहा, "मुंबई महाराष्ट्र की है, किसी के बाप की नहीं। हम मुंबई पर किसी के दावे को बर्दाश्त नहीं करेंगे और हम अपनी भावनाओं को कर्नाटक सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री के सामने रखेंगे।" उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री शाह से अनुरोध किया जाएगा कि वे इस तरह के “ढोंगों” को फटकार लगाएं।

उन्होंने कहा कि शाह के साथ दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में यह फैसला किया गया कि दोनों पार्टियों में से कोई भी नया दावा नहीं करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad