Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- 'आंध्र प्रदेश के लोग तैयार'

टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि आंध्र प्रदेश में लोग आगामी चुनावों में वाईएसआरसीपी...
लोकसभा चुनाव को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- 'आंध्र प्रदेश के लोग तैयार'

टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि आंध्र प्रदेश में लोग आगामी चुनावों में वाईएसआरसीपी प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी को हराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

विपक्षी नेता ने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री रेड्डी की 'मेमंता सिद्धम' चुनाव अभियान बस यात्रा एक "विफलता" है और लोगों से राज्य के पुनर्निर्माण के लिए टीडीपी, भाजपा और जनसेना के एनडीए गठबंधन का समर्थन करने का आग्रह किया।

नायडू ने गुरुवार को अपने प्रजागलम चुनाव प्रचार दौरे के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "आंध्र प्रदेश के सीएमवाई एस जगन मोहन रेड्डी का अहंकार 13 मई (चुनाव के दिन) के बाद ढह जाएगा।"

राप्टाडु के अलावा, नायडू ने अनंतपुर जिले के बुक्काराय समुद्रम और सिंगनमाला का भी दौरा किया और कहा कि अगर किसानों को पानी, ड्रिप सिंचाई और सब्सिडी प्रदान की जाए तो जिले में देश में नंबर एक बनने की क्षमता है।

उन्होंने 90 प्रतिशत सब्सिडी के साथ ड्रिप सिंचाई लागू करने और क्षेत्र में गोदावरी नदी का पानी लाने की योजना के बारे में बात की। पूर्व सीएम ने गठबंधन के सत्ता में आने पर पांच साल के भीतर युवाओं के लिए 20 लाख नौकरियां पैदा करने और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया।

नायडू ने कल्याण पेंशन को 3,000 रुपये से बढ़ाकर 4,000 रुपये करने और इसे हर महीने के पहले दिन सीधे लाभार्थियों तक पहुंचाने का वादा किया।

उन्होंने कहा, "18 से 59 वर्ष की आयु के बीच की महिलाओं को मुफ्त आरटीसी बस यात्रा के साथ, आदाबिदा निधि (योजना) के माध्यम से प्रति माह 1,500 रुपये मिलेंगे। एनडीए सरकार, थल्लिकी वंधनम योजना के तहत, स्कूल जाने वाले प्रत्येक छात्र को सालाना 15,000 रुपये और दीपम योजना के तहत प्रति वर्ष तीन मुफ्त गैस सिलेंडर प्रदान करेगी।"

अपने चाचा वाई एस विवेकानन्द रेड्डी की हत्या पर वाईएसआरसीपी प्रमुख की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नायडू ने आरोप लगाया कि उस हत्या को लेकर वाईएसआरसीपी की कहानी में विसंगतियां हैं।

बाद में, नायडू ने कादिरी शहर के एसटीएसएन कॉलेज मैदान में मुस्लिम समुदाय के साथ इफ्तार रात्रिभोज में भाग लिया। आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 13 मई को होने हैं और वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad