Advertisement

कांग्रेस का तंज, "तानाशाह चाहे जितने षड़यंत्र कर ले, पुरखों के सहेजे लोकतंत्र पर आंच नहीं आने देंगे"

संसद के हालिया शीतकालीन सत्र में विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित करने के विरोध में कांग्रेस प्रदेश...
कांग्रेस का तंज,

संसद के हालिया शीतकालीन सत्र में विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित करने के विरोध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में ‘उप्र जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरनगर में काली पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन किया और कहा कि ‘‘तानाशाह चाहे जितने षड्यंत्र कर ले, मगर, हम पुरखों के सहेजे अपने लोकतंत्र पर कोई आंच नहीं देंगे।’’

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज करते हुए कांग्रेस ने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर ‘उप्र जोड़ो यात्रा’ बुधवार को सहारनपुर जिले से शुरु की। यह यात्रा शुक्रवार को मुजफ्फरनगर पहुंची।

‘उप्र जोड़ो यात्रा’ में शामिल कांग्रेस के अनुषांगिक संगठन ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ उत्‍तर प्रदेश के अध्यक्ष कैप्‍टन बंशीधर मिश्र ने ‘पीटीआई’ को बताया कि ‘उप्र जोड़ो यात्रा’ में शामिल कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार द्वारा विपक्षी सांसदों को निलंबित कर देश की जनता की आवाज बंद करने के विरोध में काली पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन किया।

इस बीच सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर उप्र कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से पोस्‍ट किया गया ”सदन से 146 सांसदों का निलंबन लोकतंत्र को कुचलने के कुचक्र का प्रतीक है। इस तानाशाहीपूर्ण रवैये के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ‘उप्र जोड़ो यात्रा’ के दौरान आज मुजफ्फरनगर में पार्टी पदाधिकारियों और यात्रियों के साथ काली पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन कर रहे हैं। तानाशाह चाहे जितने षड्यंत्र कर ले, मगर हम पुरखों के सहेजे अपने लोकतंत्र पर कोई आंच नहीं देंगे।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad