Advertisement

किसान एमएसपी चाहते हैं तो युवा नौकरी, लेकिन ये कोई नहीं सुन रहा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान...
किसान एमएसपी चाहते हैं तो युवा नौकरी, लेकिन ये कोई नहीं सुन रहा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मांग रहे हैं, युवा रोजगार मांग रहे हैं, महिलाएं मुद्रास्फीति से राहत चाहती हैं, लेकिन कोई सुन नहीं रहा है।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, आगामी लोकसभा चुनाव देश के संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के बारे में है। राजस्थान के बीकानेर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ''यह पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों और सामान्य वर्ग के गरीब लोगों का चुनाव है।''

गांधी ने कहा कि कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनावी बांड के माध्यम से बड़े उद्योगपतियों से पैसा लिया है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव देश के गरीब लोगों और 22-25 अरबपतियों के बीच की लड़ाई है। 

गांधी ने बीकानेर से कांग्रेस उम्मीदवारों गोविंद राम मेघवाल और गंगानगर से कुलदीप इंदौरा के समर्थन में आयोजित रैली में कहा, "किसान कह रहे हैं हमें एमएसपी दो, युवा कह रहे हैं हमें रोजगार दो, महिलाएं कह रही हैं हमें महंगाई से बचाओ, लेकिन कोई नहीं सुन रहा है।" 

उन्होंने कहा कि देश में इस समय दो सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई हैं, लेकिन मीडिया इन्हें नहीं उठा रहा है. गांधी ने कांग्रेस द्वारा अपने लोकसभा चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों पर प्रकाश डाला और कहा कि पार्टी के सत्ता में आते ही उन सभी वादों को पूरा किया जाएगा।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15-20 उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया है. गांधी ने कहा, "उस पैसे का इस्तेमाल 24 साल तक मनरेगा मजदूरी का भुगतान करने के लिए किया जा सकता था।"

उन्होंने यह भी कहा कि किसान भारत के इतिहास में पहली बार कर चुका रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad