Advertisement

पहले चरण का मतदान: बंगाल और छत्तीसगढ़ में हिंसा की खबर, यूपी में सपा का आरोप- मुस्लिम मतदताओं के साथ अभद्रता कर रही पुलिस

देशभर की 102 लोकसभा सीटों पर आज सुबह से वोटिंग हो रही है. सभी पार्टियां अपने पक्ष में लहर बता रही हैं....
पहले चरण का मतदान: बंगाल और छत्तीसगढ़ में हिंसा की खबर, यूपी में सपा का आरोप- मुस्लिम मतदताओं के साथ अभद्रता कर रही पुलिस

देशभर की 102 लोकसभा सीटों पर आज सुबह से वोटिंग हो रही है. सभी पार्टियां अपने पक्ष में लहर बता रही हैं. नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी मतदान किया. इस बीच कई जगहों में ईवीएम खराब होने की भी खबरें आ रही हैं. बंगाल के कूचबिहार में मतदान के वक्त छिटपुट हिंसा होने की भी खबर आ रही है. छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट बस्तर पर भी वोट डाले जा रहे हैं. ऐसे में बस्तर डिवीजन के बीजापुर जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर ब्लास्ट होने की खबर है.

बीजापुर जिले के एक मतदान केंद्र से लगभग 500 मीटर की दूरी पर शुक्रवार सुबह एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (UBGL) सेल विस्फोट हुआ. हालांकि इस घटना से कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. दूसरी तरह बंगाल के कूचबिहार बिहार में एक मतदान केंद्र पर हिंसा होने की भी खबर आई. ये झड़प तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुआ है, जिसमें दोनों तरफ से एक दूसरे के ऊपर पथराव किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरान एक व्यक्ति घायल हुआ है. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि हिंसा में देसी बम का इस्तेमाल हुआ है जिससे उसके एक ब्लॉक अध्यक्ष घायल हो गए हैं.

वहीं आज वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है. सपा ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वह मुस्लिम वोटरों के साथ बदसलूकी कर रही है और वोट डालने से रोक रही है. समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "कैराना लोकसभा के कैराना नगर इस्लामिया इंटर कॉलेज में धीमी गति से चल रहा मतदान, प्रशासन जबरन मतदान की गति को कर रहा प्रभावित? संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो."

वहीं दूसरे ट्वीट में सपा ने लिखा कि कैराना लोकसभा के शामली में बूथ संख्या 447 पर मुस्लिम मतदताओं के साथ अभद्रता कर रही पुलिस, नहीं करने दिया जा रहा मतदान. संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो." गौरतलब है कि यूपी की आठ सीटों पर मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad