Advertisement

अजीत पवार हमारे 'कप्तान' हैं, लड़ेंगे अपनी मौजूदा विधानसभा सीट बारामती से चुनाव: भुजबल

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल ने सोमवार को एनसीपी अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को...
अजीत पवार हमारे 'कप्तान' हैं, लड़ेंगे अपनी मौजूदा विधानसभा सीट बारामती से चुनाव: भुजबल

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल ने सोमवार को एनसीपी अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को पार्टी का 'कप्तान' बताया और इस बात पर जोर दिया कि वे पुणे जिले में अपने गृह क्षेत्र बारामती से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

भुजबल का यह बयान अजीत पवार द्वारा बारामती को नया विधायक बनाने का सुझाव दिए जाने के एक दिन बाद आया है, ताकि क्षेत्र के मतदाता उनकी अहमियत को समझ सकें। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बारामती से मौजूदा विधायक हैं, जो इसी नाम की लोकसभा सीट का हिस्सा है, जिसका प्रतिनिधित्व उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले करती हैं, जो वरिष्ठ राजनेता शरद पवार के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी एनसीपी गुट की सदस्य हैं।

रविवार को बारामती में एक सभा में बोलते हुए, अजीत पवार ने टिप्पणी की कि निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक विकास कार्य करने के बावजूद, मतदाताओं ने हाल के लोकसभा चुनावों के दौरान उनका समर्थन नहीं किया, जहां उनकी पत्नी सुनेत्रा को सुले के खिलाफ खड़ा किया गया था, जिन्होंने लगातार चौथी बार जीत हासिल की।

सुनेत्रा पवार शरद पवार की बेटी सुले से 1.50 लाख से ज़्यादा वोटों से चुनाव हार गईं। अजीत पवार ने कहा कि एक बार नया प्रतिनिधि आ जाए तो बारामती विधानसभा क्षेत्र के लोगों को उनकी अहमियत का एहसास हो जाएगा।

एनसीपी अध्यक्ष के बारामती से फिर से चुनाव न लड़ने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उनके पार्टी सहयोगी और मंत्री भुजबल ने कहा, "अजीत पवार हमारे कप्तान हैं। वह इस तरह हथियार नहीं डाल सकते। वह बारामती विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और भारी अंतर से जीतेंगे।" महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने की संभावना है। एनसीपी सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें शिवसेना और बीजेपी भी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad