Advertisement

अखिलेश ने एक और मंत्री को किया बर्खास्त

विधानसभा चुनाव से पहले साफ छवि रखने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को दो मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया। पहले अखिलेश ने खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के बर्खास्त किया उसके कुछ ही देर बाद पंचायती राज मंत्री राजकिशोर सिंह को भी बर्खास्त कर दिया।
अखिलेश ने एक और मंत्री को किया बर्खास्त

गौरतलब है कि अखिलेश यादव इससे पहले भी मंत्रिमंडल से मंत्रियों को बर्खास्त कर चुके हैं और उसके बाद कुछ की मंत्रिमंडल में वापसी भी हुई है। लेकिन अचानक चुनाव से ठीक पहले दो मंत्रियों का बर्खास्त किया जाने से समाजवादी पार्टी में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि कुछ और मंत्री भी निशाने पर हैं। अखिलेश ने इन मंत्रियों की बर्खास्तगी के बाद इनके विभागों का बंटवारा भी कर दिया है। मूलचंद चौहान को खनन विभाग दिया गया है जबकि रामगोविंद चौधरी को पंचायती राज का अत‌िरिक्त प्रभार दिया गया है।

खनन मंत्री पद से हटाए गए गायत्री प्रजापति को लेकर शुरू से ही शिकायतें मिलती रही है और विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग करता रहा है। लेकिन शुरू से ही अखिलेश सरकार बचाव करती रही है। प्रजापति के मामले में अखिलेश सरकार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी झटका लग चुका है। मंत्रियों के बर्खास्त करने को लेकर विपक्ष ने भी हमला बोला है। भाजपा नेता विजय बहादुर पाठक का कहना है कि सरकार यह सब दिखावे के लिए कर रही है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad