Advertisement

विश्व कप फाइनल गुजरात के बजाय लखनऊ में होता तो भारत जीतता: सपा प्रमुख अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत की हार को लेकर बड़ा बयान दिया।...
विश्व कप फाइनल गुजरात के बजाय लखनऊ में होता तो भारत जीतता: सपा प्रमुख अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत की हार को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि यदि फाइनल गुजरात के बजाय लखनऊ में होता, तो टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत जाती।

उल्लेखनीय है कि भारत ने फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार 10 गेम जीते लेकिन रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में हार गई।

लखनऊ में अखिलेश यादव ने कहा, "जो मैच (विश्व कप 2023 फाइनल) गुजरात में हुआ था, अगर वह लखनऊ में होता, तो उन्हें (टीम इंडिया को) बहुत सारे लोगों का आशीर्वाद मिलता। अगर मैच वहां (लखनऊ) होता, तो टीम इंडिया को भगवान विष्णु और अटल बिहारी वाजपेयी का आशीर्वाद मिलता और भारत जीत जाता। अब यह सुना जा सकता है कि पिच को लेकर कुछ समस्या थी।"

मैच की बात करें तो भारत 50 ओवर में 240 रन के स्कोर पर सिमट गई। कठिन बल्लेबाजी सतह पर, कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54, चार चौकों के साथ) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौके के साथ) ने महत्वपूर्ण रन बनाए।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क (3/55) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। कप्तान पैट कमिंस (2/34) और जोश हेज़लवुड (2/60) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। एडम ज़म्पा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला।

241 रनों का पीछा करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 47/3 पर ढेर कर दिया था। लेकिन, उसके बाद ट्रैविस हेड (120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन) और मार्नस लाबुशेन (110 गेंदों में 58, चार चौकों की मदद से) की पारियों ने भारतीय टीम को वापसी का मौका नहीं दिया और ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीत हासिल की।

विश्व कप फाइनलिस्ट अब पांच मैचों की टी201 श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करेंगे जो 23 नवंबर से आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में शुरू होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad