Advertisement

अमरनाथ आतंकी हमला: नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस, VHP, NPP ने किया जम्मू बंद का आह्वान

अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी हमले के विरोध में आज नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस, विहिप और जेकेएनपीपी सहित कई राजनीतिक दलों ने जम्मू बंद का आह्वान किया है।
अमरनाथ आतंकी हमला:  नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस, VHP, NPP ने किया जम्मू बंद का आह्वान

एएनआई के मुताबिक, इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि पार्टी बंद का समर्थन करती है। इनके अलावा जेकेएनपीपी और एनसी ने भी बंद का आह्वान किया। वहीं, विहिप प्रवक्ता राजेश कुमार ने भी कहा कि हमने अनंतनाग में आतंकी हमले में यात्रियों की मौत के विरोध में आज जम्मू बंद का आह्वान किया है।


अलगाववादी नेताओं ने भी अनंतनाग जिले में अमरनाथ श्रद्धालुओं पर आतंकवादी हमले की निंदा की है। अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासिन मलिक ने सात अमरनाथ यात्रियों के मारे जाने पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि घटना कश्मीरी परंपरा के बिल्कुल विपरीत है।

गौरतलब है कि आतंकियों ने सोमवार रात लगभग साढ़े आठ बजे जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बटेंगू में आतंकी हमले को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि आतंकी बाइक पर सवार होकर आए थे, जिन्होंने गुजरात के वलसाड़ से आए तीर्थयात्रियों की बस पर अंधाधुंध फायरिंग कर भाग निकले। हमले 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 19 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हमले के बाद पूरे जम्मू कश्मीर सहित सीमा पर अलर्ट किया गया है। सांबा, रामबन, जम्मू, ऊधमपुर को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad