Advertisement

अमित शाह ने पुणे में अजीत पवार से कहा- आप लंबे समय के बाद अब सही जगह पर हैं, लेकिन बहुत देर से आए

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रविवार को पुणे में एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के...
अमित शाह ने पुणे में अजीत पवार से कहा- आप लंबे समय के बाद अब सही जगह पर हैं, लेकिन बहुत देर से आए

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रविवार को पुणे में एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ मंच साझा किया और कहा कि अजित अब ''लंबे समय के बाद सही जगह'' पर हैं, बहुत देर से आए।"

शाह का यह बयान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार के भतीजे अजीत पवार के 2 जुलाई को आठ पार्टी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ शिव सेना-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में शामिल होने के एक महीने से अधिक समय बाद आया है। पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया गया, जबकि छगन भुजबल और दिलीप वलसे पाटिल सहित अन्य आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।

शाह ने कहा, "अजित पवार के साथ यह मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि वह लंबे समय के बाद अब सही जगह पर बैठे हैं। यह हमेशा आपके लिए सही जगह थी, लेकिन आप यहां बहुत देर से बैठने आए।"

शाह सहकारी समितियों के केंद्रीय रजिस्ट्रार (सीआरसीएस) कार्यालय के डिजिटल पोर्टल को लॉन्च करने के बाद बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद थे।

नवंबर 2019 में, विधानसभा चुनाव और भाजपा और शिवसेना के बीच विभाजन के बाद, राजभवन में सुबह-सुबह एक समारोह में, फड़नवीस और अजीत पवार ने क्रमशः सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। हालाँकि, उनकी सरकार केवल 80 घंटे तक चली और पवार एनसीपी में लौट आए।

बाद में, उनकी पार्टी द्वारा महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए राकांपा और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के बाद शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली। हालाँकि, पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे और 39 विधायकों द्वारा ठाकरे के खिलाफ विद्रोह करने और शिवसेना को विभाजित करने के बाद एमवीए सरकार गिर गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad