Advertisement

ममता बनर्जी पर भाजपा ने साधा निशाना; पत्र लिखना बंद करें, सवालों का जवाब दें

भाजपा ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्हें “झूठी”...
ममता बनर्जी पर भाजपा ने साधा निशाना; पत्र लिखना बंद करें, सवालों का जवाब दें

भाजपा ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्हें “झूठी” कहा और उनसे यह बताने को कहा कि उन्होंने अपने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के लिए मौजूदा “कड़े” नियमों और विनियमों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए कुछ क्यों नहीं किया।

यह तब हुआ जब बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बलात्कार और हत्या जैसे जघन्य अपराधों पर कड़े केंद्रीय कानून और अनुकरणीय दंड के लिए अपना अनुरोध दोहराया। उन्होंने बलात्कार/बलात्कार और हत्या के मामलों के समयबद्ध निपटान के लिए अनिवार्य प्रावधान की भी मांग की।

पश्चिम बंगाल के भाजपा सह-प्रभारी अमित मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “यह ममता बनर्जी का दायित्व है कि वे बताएं कि पश्चिम बंगाल सरकार ने महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए मौजूद कड़े नियमों और विनियमों को लागू करने के लिए कुछ क्यों नहीं किया।” उन्होंने कहा,“पत्र लिखना बंद करें। सवालों का जवाब दें। आप जवाबदेह हैं।”

अपने पत्र में बनर्जी ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से उस मुद्दे पर अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है, जिसे उन्होंने अपने पिछले पत्र में उठाया था। हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें केंद्रीय महिला एवं बाल विकास (डब्ल्यूसीडी) मंत्री अन्नपूर्णा देवी से एक संदेश मिला है। बनर्जी ने कहा कि महिला एवं बाल विकास मंत्री का पत्र उनके द्वारा उठाए गए मुद्दे की गंभीरता को बमुश्किल दर्शाता है, उन्होंने लिखा, "इस सामान्य उत्तर को भेजते समय विषय की गंभीरता और समाज के लिए इसकी प्रासंगिकता को पर्याप्त रूप से नहीं समझा गया है।"

बनर्जी ने पीएम को लिखे अपने पत्र में उल्लेख किया कि पश्चिम बंगाल में 88 फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतें और 62 पोक्सो-नामित अदालतें पहले से ही राज्य के वित्त पोषण पर काम कर रही हैं। तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मालवीय ने कहा, "ममता बनर्जी झूठी हैं।" भाजपा नेता ने कहा, "केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने 25 अगस्त, 2024 को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को जवाब दिया।

अपने पत्र में, बिंदु 4 में, उन्होंने (डब्ल्यूसीडी मंत्री) विशेष रूप से उल्लेख किया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने बलात्कार और पोक्सो से संबंधित मामलों को निपटाने के लिए एक भी फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना नहीं की है।" उन्होंने एक्स पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को डब्ल्यूसीडी मंत्री के पत्र की एक प्रति भी पोस्ट की। मालवीय ने कहा कि पिछले 48 घंटों में पश्चिम बंगाल में बलात्कार के सात मामले, जिनमें से ज़्यादातर नाबालिग हैं, और कुछ मामलों में हत्याएं भी हुई हैं।

उन्होंने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में कहा, "लेकिन पिछले 48 घंटों में ममता बनर्जी हर निंदनीय कार्य में लगी हुई हैं - जिसे करने में एक सभ्य मुख्यमंत्री को शर्म आएगी - स्पष्टीकरण के लिए खुले पत्र जारी करने से लेकर, डॉक्टरों को धमकाने और गाली देने से लेकर देशव्यापी आगजनी भड़काने तक।" उन्होंने बनर्जी को राज्य की "विफल गृह और स्वास्थ्य मंत्री" कहा और आरोप लगाया कि वह आरजी कर अस्पताल बलात्कार और हत्या मामले में अपने भ्रष्टाचार और अक्षमता के सबूतों को दबाने में व्यस्त हैं। भाजपा नेता ने कहा, "लेकिन, बहुत हो गया। बंगाल की जागृत अंतरात्मा अब जवाबदेही की मांग करती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad