Advertisement

मुश्किल में फंसे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कोर्ट में शिकायत, जानिए क्या है मामला

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रमुख एमएस गोलवलकर के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक कथित विवादास्पद...
मुश्किल में फंसे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कोर्ट में शिकायत, जानिए क्या है मामला

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रमुख एमएस गोलवलकर के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक कथित विवादास्पद पोस्ट साझा करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के विरुद्ध एमपी एमएलए कोर्ट में शिकायत दायर हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी के काशी क्षेत्र प्रकोष्ठ के संयोजक और अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी द्वारा शिकायत दायर की गई है। शिकायत दर्ज करने के बाद शशांक शेखर ने कहा, "मामले को लेकर शनिवार को सिविल जज जूनियर डिवीजन अलका की अदालत में अर्जी दाखिल की गई, जिस पर अदालत ने बयान और साक्ष्य दर्ज करने के लिए 18 जुलाई की तारीख तय की है।"

त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गोलवलकर के बारे में तथ्यहीन और मनगढ़ंत फोटो और भ्रामक जानकारी प्रकाशित और प्रसारित करके सामाजिक घृणा पैदा की है और आरएसएस की छवि को धूमिल किया है।

उन्होंने आरोप लगाया, "सिंह द्वारा समाज में शत्रुता पैदा करने और आरएसएस की छवि खराब करने के इरादे से जानबूझकर ऐसे झूठे तथ्य प्रचारित किए जा रहे हैं।" विदित हो कि पिछले दिनों, सिंह द्वारा एक पेज की तस्वीर ट्वीट की गई, जिसमें पूर्व आरएसएस प्रमुख, जो अपने प्रशंसकों के बीच गुरुजी के नाम से जाने जाते हैं, के हवाले से कई विवादास्पद टिप्पणियां थीं।

गोलवलकर को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि वह दलितों, पिछड़ों और मुसलमानों को समान अधिकार दिलाने के बजाय ब्रिटिश शासन के अधीन रहना पसंद करेंगे। इस पोस्ट के बाद से दिग्विजय सिंह आरएसएस और भाजपा के नेताओं के निशाने पर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad