Advertisement

मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई 10 रुपए और घटाई मात्र 2.50 रुपए: केजरीवाल

पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद भाजपा शासित कई राज्यों ने भी तेल...
मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई 10 रुपए और घटाई मात्र 2.50 रुपए: केजरीवाल

पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद भाजपा शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में ढाई रूपये तक की कटौती की है।

केंद्र सरकार ने कीमत में कटौती के बाद सभी राज्य सरकारों से भी कीमत में कटौती करने को कहा था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, झारखंड और त्रिपुरा की सरकार ने भी अपने यहां कीमत कम करने की घोषणा कर दी।

वहीं केन्द्र सरकार के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सरकार ने ढाई रुपये की कमी कर लोगों के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक्साइज़ ड्यूटी 10 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई और मात्र 2.50 रुपए आज कम कर दी? ये तो धोखा हुआ। केंद्र सरकार को कम से कम 10 रुपए प्रति लीटर की कमी करनी चाहिए।

'आप'  नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया कि  माननीय वित्त मंत्री ने डीज़ल-पेट्रोल के दाम में ढ़ाई रुपये की कटौती कर दी, अच्छी बात है, मान्यवार क्या कल से प्रतिदिन 10 पैसा, 25 पैसा, 45 पैसा, 50 पैसा तेल का दाम बढ़ना बंद हो जायेगा? 'चार दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात है।

हमने पिछले महीने ही दो रूपये किए कम: कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी फिलहाल पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीने ही हमने 2 रुपये की कटौती की थी।

हमें नहीं मिला है पत्र: सुशील मोदी

वहीं बिहार में अभी तक कीमत कम करने को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है। इस बारे में पूछे जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमें अभी तक जेटली जी का कोई पत्र नहीं मिला है। पहले हम निर्णय को देखेंगे उसके बाद ही पेट्रोल और डीजल पर कोई फैसला लेंगे। हर राज्‍य की अपनी परिस्थितियां हैं इसलिए पहले पत्र मिलने दीजिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad