Advertisement

दिल्ली कांग्रेस ने पारित किया राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के नवनियुक्त सदस्यों ने शनिवार को राहुल गांधी को ऑल...
दिल्ली कांग्रेस ने पारित किया राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के नवनियुक्त सदस्यों ने शनिवार को राहुल गांधी को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने की मांग वाला प्रस्ताव पारित कर दिया है। दिल्ली के कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के 280 प्रतिनिधियों ने इस प्रस्ताव को पारित किया। राहुल गांधी वर्तमान में कांग्रेस के उपाध्यक्ष हैं और  वे जल्द ही अपने अध्यक्ष पद का पदभार ग्रहण कर सकते हैं।

इसी सप्ताह राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने पीटीआई से कहा था, राहुल गांधी दिवाली के बाद बाद कभी भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी समझे जाने वाले सचिन पायलट ने इस बात पर जोर दिया है कि अब समय आ गया है जब राहुल अब सामने से नेतृत्व करें।

राहुल गांधी को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बनाने वाले प्रस्ताव की जानकारी देते हुए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, 'आज दिल्ली कांग्रेस के नवनिर्वाचित सदस्यों की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को प्रतिनिधि मनोनीत किया गया है, यह पार्टी की दिल्ली इकाई के लिए गर्व का विषय। साथ ही, कमेटी ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग वाला प्रस्ताव पारित कर दिया है।'

आज दिल्ली कांग्रेस के नवनिर्वाचित सदस्यों की बैठक हुई, जिसमें पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने नई दिल्ली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से एक प्रतिनिधि के रूप में भाग लिया। बैठक में भाग लेने वाले अन्य लोगों में एआईसीसी के महासचिव जनार्दन द्विवेदी, दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको, दिल्ली प्रदेश रिटर्निंग ऑफिसर (PRO) उल्हास पाटिलऔर एपीआरओ मनोज चौहान शामिल हैं। इस दौरान पाटिल ने कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई में संगठनात्मक चुनाव एक ट्रांसपेरेंट तरीके से आयोजित किया गया है।

बता दें कि कांग्रेस वर्तमान में संगठनात्मक चुनाव आयोजित कर रही है, जिसमें राष्ट्रपति पद भी शामिल है। चुनाव आयोग ने इस कसौटी को समाप्त करने के लिए कांग्रेस के लिए दिसंबर की समयसीमा तय की है। हालांकि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी इस महीने के अंत तक इस प्रक्रिया को पूरा करने की योजना बना रही है। बैठक में एक और प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें एआईसीसी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पार्टी की दिल्ली यूनिट के अध्यक्ष को नामांकित करने के लिए अधिकृत किया गया।

बता दें कि दिल्ली में 70 विधानसभा क्षेत्रों में ब्लॉक-स्तर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कुल 280 प्रतिनिधियों का निर्वाचित किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad