Advertisement

दिल्ली के उपराज्यपाल सक्सेना ने स्वाति मालीवाल का किया समर्थन, केजरीवाल पर 'चुप्पी साधने' का लगाया आरोप

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मंगलवार को कहा कि आप के राज्यसभा सांसद पर कथित हमले के मामले में...
दिल्ली के उपराज्यपाल सक्सेना ने स्वाति मालीवाल का किया समर्थन, केजरीवाल पर 'चुप्पी साधने' का लगाया आरोप

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मंगलवार को कहा कि आप के राज्यसभा सांसद पर कथित हमले के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 'चुप्पी साधने' से महिलाओं की सुरक्षा पर उनके रुख का पता चलता है और उन्होंने केजरीवाल से इस मामले में सफाई देने को कहा।

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को केजरीवाल के सहयोगी कुमार को गिरफ्तार किया, जब मालीवाल ने उन पर 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर हमला करने का आरोप लगाया। राज निवास द्वारा एक्स पर दिए गए बयान में सक्सेना ने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है और इसे 'तार्किक निष्कर्ष' पर लाया जाएगा। उन्होंने मामले पर पार्टी द्वारा कथित यू-टर्न को भी 'चौंकाने वाला' बताया।

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी की सांसद सुश्री स्वाति मालीवाल पर मुख्यमंत्री आवास पर कथित हमले के मुद्दे पर मीडिया में चल रही चर्चा से मैं बहुत व्यथित हूं, जब वह अकेले मुख्यमंत्री से मिलने गई थीं। "कल उन्होंने मुझे फोन करके बहुत दुख जताया और अपने दर्दनाक अनुभव के बारे में विस्तार से बताया तथा बताया कि उनके अपने ही सहकर्मियों ने उन्हें किस तरह धमकाया और शर्मिंदा किया। उन्होंने कथित तौर पर सबूतों से छेड़छाड़ और उनके खिलाफ जबरदस्ती किए जाने पर भी चिंता जताई।"

केजरीवाल के बारे में सक्सेना ने कहा, "मुझे उम्मीद थी कि कम से कम शिष्टाचार के लिए मेरे मुख्यमंत्री साफ-साफ बात कहेंगे, न कि टालमटोल और संदिग्ध। उनकी चुप्पी महिलाओं की सुरक्षा पर उनके रुख को बयां करती है। दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है और दुनिया भर के राजनयिक समुदाय का घर है और "महिला सुरक्षा के मुद्दे पर ऐसी शर्मनाक घटनाएं और असंवेदनशील और षड्यंत्रकारी अवमाननापूर्ण सरकारी प्रतिक्रिया, दुनिया भर में भारत की छवि को धूमिल करती है।"

उन्होंने कहा, "अगर देश में किसी अन्य मुख्यमंत्री के निवास पर ऐसी घटना हुई होती, तो निहित स्वार्थों वाली बाहरी ताकतें, जो भारत के प्रति शत्रुतापूर्ण हैं, भारत में महिला सुरक्षा के बारे में एक तीखी वैश्विक कहानी शुरू कर देतीं। इस मामले में किसी भी आक्रोश की अनुपस्थिति कई सवालों को अनुत्तरित छोड़ देती है।"

सक्सेना ने मालीवाल का समर्थन किया, जैसा कि उन्होंने कहा, वह मेरे और मेरे कार्यालय के प्रति "मुखर", "शत्रुतापूर्ण" और "स्पष्ट रूप से पक्षपातपूर्ण रही हैं, अक्सर अनुचित रूप से मेरी आलोचना करती रही हैं।" सक्सेना ने कहा कि यह "सबसे अधिक परेशान करने वाली बात" है कि कथित अपराध स्थल मुख्यमंत्री का ड्राइंग रूम था, जबकि कथित तौर पर वह घर में मौजूद थे, और यह उनके "सबसे करीबी सहयोगी" द्वारा एक अकेली महिला पर किया गया था। "राज्यसभा के उनके साथी सदस्य ने मीडिया के सामने उनकी कहानी की पुष्टि की, और आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री अपराधी - उनके सहयोगी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।"इसके बाद, मामले में पूरी तरह से यू टर्न लिया गया, जाहिर तौर पर शीर्ष पदाधिकारी के इशारे पर।

उन्होंने कहा, "यह भी समझ से परे और हैरान करने वाला है।" 14 मई को, आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा था कि मालीवाल के साथ हुई घटना "बेहद निंदनीय" है और दावा किया कि कुमार ने उनके साथ "दुर्व्यवहार" किया। कुछ दिनों बाद, आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मामले को केजरीवाल को फंसाने की "भाजपा की साजिश" करार दिया और मालीवाल को इसका "चेहरा" बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad