Advertisement

विमान सौदे मामले में ईडी ने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विमान सौदे केस में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को समन भेजा है। ईडी के वकील ने...
विमान सौदे मामले में ईडी ने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विमान सौदे केस में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को समन भेजा है। ईडी के वकील ने बताया कि विमान सौदे के मामले में प्रफुल्ल पटेल को 6 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, प्रफुल्ल पटेल ने कहा, मुझे ईडी के साथ सहयोग करने में प्रसन्नता होगी ताकि वो विमानन क्षेत्र की जटिलताओं को समझ सकें।

लॉबिस्ट दीपक तलवार पर 11 मामले दर्ज

इससे पहले आयकर विभाग ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपित कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार पर शिकंजा कसते हुए 11 मामले दर्ज किये हैं। ईडी के अधिकारियों ने तलवार को दुबई में 30 जनवरी को गिरफ्तार किया था। ईडी ने तलवार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने विदेशी निजी एयरलाइंस का पक्ष लेने के लिए बिचौलिये का काम किया है। इसके कारण भारत की कंपनी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा।

क्या है मामला

तलवार पर यह आरोप है कि एयर अरेबिया, एमिरात के लिए बिचौलिए का काम किया और तत्‍कालीन विमानन मंत्री प्रफुल्‍ल पटेल के संपर्क से कई काम करवाए। इस कारण भारत की कंपनी को भारी नुकसान झेलना पड़ा। आरोप है कि इसके बदले उसकी कंपनी को 23 अप्रैल 2008 से 6 फरवरी 2009 के बीच विदेशी एयरलाइंस कंपनियों से 6.05 करोड़ डॉलर (करीब 4.33 अरब रुपये) मिले थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad