Advertisement

अटल सरकार में मंत्री रहे पीआर कुमारमंगलम की पत्नी की हत्या, घर में काम करने वाला धोबी गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री पीआर कुमारमंगलम की पत्नी की 6 जुलाई को उनके घर में हत्या कर दी गई। मामले की जांच...
अटल सरकार में मंत्री रहे पीआर कुमारमंगलम की पत्नी की हत्या, घर में काम करने वाला धोबी गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री पीआर कुमारमंगलम की पत्नी की 6 जुलाई को उनके घर में हत्या कर दी गई। मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने बताया कि 67 साल की किटी कुमारमंगलम अपने दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार स्थित घर में मृत पाई गई थीं। शुरुआती जांच में पता चला कि एक तकिये से किटी का दम घोंटा गया था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है जबकि दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घर के अंदर लूट की नीयत से घुसे बदमाशों ने किटी कुमारमंगलम की हत्या कर दी। वह वसंत विहार स्थित अपने आवास में दूसरी मंजिल पर रहती थीं। उनके पति पी रंगराजन कुमारमंगलम, अटल सरकार में मंत्री थे और उनकी मौत कैंसर से हो गई थी।

पुलिस ने कहा कि मामले के संबंध में राजू के रूप में पहचाने जाने वाले इलाके के 24 वर्षीय धोबी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार की रात किटी कुमारमंगलम अपने घर पर थी तभी राजू समेत तीन लोग लूट को अंजाम देने के लिए उसके घर में घुसे।

तीनों लोगों ने कथित तौर पर किटी कुमारमंगलम की नौकरानी को एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने किटी पर हमला कर हत्या कर दी। धोबी, जो इस मामले का मुख्य आरोपी है, को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसके दो साथी अभी भी फरार हैं।

कौन थीं किटी कुमारमंगलम?

किटी कुमारमंगलम सुप्रीम कोर्ट की वकील रह चुकी थीं। उनके पति पीआर कुमारमंगलम सबसे पहले 1984 में लोकसभा चुनाव जीते थे और 1991-92 में संसदीय मामले, कानून, न्याय और कंपनी मामलों के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रहे थे। 1992-93 में संसदीय मामलों के मंत्री और 1998 में ऊर्जा मंत्री भी रहे थे। उनका बेटा एक कांग्रेस नेता है। पीआर कुमारमंगलम भी पहले कांग्रेस में थे, बाद में वो बीजेपी में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad