Advertisement

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू में हुए शामिल, हाल ही में लिया था वीआरएस

जिस बात के कयास लगाए जा रहे थें वो आज पूरा हो गया है। बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर...
बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू में हुए शामिल, हाल ही में लिया था वीआरएस

जिस बात के कयास लगाए जा रहे थें वो आज पूरा हो गया है। बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे आज यानी रविवार की शाम को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए। पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर वो पार्टी में शामिल हुएं। सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें सदस्यता दिलाई।  बीते दिनों उन्होंने अपने पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली थी। जिसके बाद सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा जोरो पर थी कि वो जल्द हीं किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अब तक वो खुलकर किसी पार्टी में शामिल होने और चुनाव लड़ने का दावा नहीं कर रहे थे लेकिन, पार्टी ज्वाइन करने के बाद अब ये तय माना जा रहा है कि वो आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

गुप्तेश्वर पांडे की चर्चा अब बिहार के रॉबिनहुड के रूप में भी हो रही है। दरअसल, हाल ही में बिग बॉस सीजन- 12 में फाइनल प्रतिभागी रहे मुजफ्फरपुर के दीपक ठाकुर के गाने "रॉबिनहुड बिहार के" में गुप्तेश्वर पांडे अभिनय करते नजर आएं। जिसके बाद वो चुलबुल पांडे और राज्य के रॉबिनहुड के रूप में चर्चा के दायरे में आ गएं।

सुशांत सिंह राजपुत मौत मामले के बाद से पांडे लगातार सुर्खियों में रहे हैं। सोशल मीडिया पर हमेशा वो कानून को लेकर टिप्पणी करते नजर आते हैं। अब इस बात का इंतजार है कि वो कहां से चुनाव लड़ते हैं। राजनीति से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि मुजफ्फरपुर या गृह जिला बक्सर से वो इस बार का चुनाव लड़ सकते हैं।

हालांकि, ये रिकॉर्ड रहा है कि बिहार में उच्च पुलिस अधिकारियों की किस्मत चुनावी मैदान में नहीं चली है। ऐसे में पांडे के सामने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ने की चुनौती रहेगी, यदि वो चुनाव लड़ते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad