Advertisement

हरियाणा: आप ने शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, पिछली बार 46 सीटों पर लड़ा था चुनाव

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए शेष उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जहां...
हरियाणा: आप ने शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, पिछली बार 46 सीटों पर लड़ा था चुनाव

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए शेष उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जहां पार्टी 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव अपने दम पर लड़ रही है, जिसमें पंचकूला से वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग को मैदान में उतारा गया है। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए पार्टी ने बुधवार तक 70 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है।

आप ने गुरुवार को कालका, अंबाला सिटी, मुलाना, शाहाबाद, पेहोवा, गुहला, पानीपत, जींद, फतेहाबाद, ऐलनाबाद, नलवा, लोहारू, बाधरा, दादरी, फरीदाबाद एनआईटी और नूंह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। पार्टी के एक बयान के अनुसार, बादली और नारनौंद सीटों के उम्मीदवारों को बदल दिया गया है, जबकि कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए आदर्शपाल को जगाधरी से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अलावा, आप ने मनीष अरोड़ा को ऐलनाबाद से अपना उम्मीदवार बनाया है, जहां से इनेलो ने अपने वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला को मैदान में उतारा है। आप की हरियाणा इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा कलायत सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बुधवार को आप ने विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जिसमें पूर्व पहलवान कविता दलाल को जुलाना से कांग्रेस की विनेश फोगट और भाजपा के योगेश बैरागी के खिलाफ मैदान में उतारा।

आप की 20 उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी की गई क्योंकि कांग्रेस के साथ पार्टी की सीट बंटवारे की बातचीत टूट गई। कांग्रेस और आप ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली में एक साथ लेकिन पंजाब में अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ा था। कांग्रेस ने हरियाणा में आम चुनावों में आप को एक सीट दी थी, जिस पर उसने हार का सामना किया था। 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में आप ने 46 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन राज्य में अपना खाता खोलने में असफल रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad