Advertisement

मैं कन्हैया कुमार का समर्थक, आरजेडी ने की बहुत बड़ी गलती: दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह युवा नेता और...
मैं कन्हैया कुमार का समर्थक, आरजेडी ने की बहुत बड़ी गलती: दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह युवा नेता और बेगूसराय से सीपीआई के प्रत्याशी कन्हैया कुमार के समर्थक हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा है कि आरजेडी ने बहुत बड़ी गलती (बेगूसराय से उम्मीदवार उतारकर) की है। इस दौरान सिंह ने दावा किया कि उन्होंने इस सीट को महागठबंधन की तरफ से सीपीआई के खाते में देने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश भी की थी।

'भोपाल में प्रचार करेंगे कन्हैया कुमार'

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं कन्हैया कुमार का समर्थक हूं और मैंने अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा कि आरजेडी ने बहुत बड़ी गलती की है। मैंने कोशिश कि यह बात रखने के लिए कि यह सीट सीपीआई को दे दें। हालांकि मुझे इस बात की खुशी है कि 8 और 9 मई को वह (कन्हैया कुमार) प्रचार करने के लिए भोपाल आ रहा है।'

चुनाव में काफी चर्चित सीट है बेगूसराय

बिहार में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और युवा नेता कन्हैया कुमार बेगूसराय से चुनावी मैदान में हैं। कन्हैया के सामने बीजेपी की तरफ से फायर ब्रैंड नेता गिरिराज सिंह हैं। शुरू में यह चर्चा थी कि इस सीट पर महागठबंधन किसी उम्मीदवार को नहीं उतारकर कन्हैया को मौका देगा लेकिन बाद में आरजेडी ने इस सीट पर तनवीर हसन को उतारकर मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया। जातीय समीकरण की नजर से देखें तो यह भूमिहार बहुल क्षेत्र है, जहां गिरिराज और कन्हैया भूमिहार जाति से आते हैं, वहीं तनवीर मुस्लिम वोट बैंक के जरिए इस सीट पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad