Advertisement

जीतन राम मांझी बोले- अगर नीतीश महागठबंधन में शामिल होते हैं, तो तेजस्वी होंगे CM पद का चेहरा

कभी नीतीश के बेहद करीबी रहे और फिर बाद में सियासी 'दुश्मन' बने बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम...
जीतन राम मांझी बोले- अगर नीतीश महागठबंधन में शामिल होते हैं, तो तेजस्वी होंगे CM पद का चेहरा

कभी नीतीश के बेहद करीबी रहे और फिर बाद में सियासी 'दुश्मन' बने बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार को सशर्त महागठबंधन में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है।  

मांझी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री का पद छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो जाते हैं तो तेजस्वी यादव 2020 में सीएम पद का चेहरा हो सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जीतन राम मांझी ने कहा, 'अगर नीतीश कुमार सीएम पद त्यागकर महागठबंधन में शामिल हो जाते हैं तो मुझे लगता है कि तेजस्वी प्रसाद 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में हमारे सीएम उम्मीदवार होंगे।'

दरअसल, मांझी का यह बयान इसलिए भी बेहद अहम है कि क्योंकि कांग्रेस भी पहले नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल होने का प्रस्ताव दे चुकी है। बिहार में कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने साफ कहा था कि यदि बीजेपी का साथ छोड़कर नीतीश आएं तो सहयोगी दल महागठबंधन में उनका हाथ थामने पर विचार कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव ने भी पिछले साल घोषणा की थी कि 2020 विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव पार्टी का चेहरा होंगे।

2019 लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर जेडी (यू) ने प्रस्ताव दिया है कि गठबंधन में शामिल चारों पार्टियों (भारतीय जनता पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी, जेडीयू और आरएलएसपी) को 2015 के विधानसभा में प्रदर्शन के आधार पर सीटें दी जाएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad