Advertisement

GST पर बोली ममता, आज आधी रात से होगी देश में इंस्पेक्टर राज की वापसी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने जीएसटी को लेकर कहा है कि आज आधी रात के बाद एक बार फिर से देश में इंस्पेक्टर राज की वापसी हो जाएगी। उन्हेंने इसे स्वतंत्रता और लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है।
GST पर बोली ममता, आज आधी रात से होगी देश में इंस्पेक्टर राज की वापसी

एक तरफ जहां शुक्रवार आधी रात से जीएसटी लागू होने जा रहा है, वहीं सत्ता पक्ष और विपक्ष के परस्पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। जीएसटी लागू करने के लिए सरकार ने आज रात संसद में विशेष सत्र बुलाया है। सत्र से पहले केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने विपक्ष पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि कांग्रेस को अपने बयान पर दोबारा सोचना चाहिए। आज रात होने वाले जीएसटी लांच इवेंट में भाग लेना चाहिए।

उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने कहा है कि आज रात के 12 बजे के बाद देश में एक बार फिर से इंस्पेक्टर राज की वापसी हो जाएगी। ममता ने कहा कि अब सरकार जीएसटी के बहाने ऐसे व्यापारियों को टारगेट करेगी, जो सरकार के किसी कानून, पॉलिसी या फिर नियम का विरोध करेंगे।

 उधर ममता के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने जीएसटी पर कहा, "जब हमें पता है कि देश इसके लिए तैयारी नहीं है, तो हम बैठक में क्या ताली बजाने और बैठने के लिए जाएं।''

उधर अन्य विपक्षी दलों ने भी सरकार के जल्दबादी में जीएसटी लागू करने की आलोचना की है। जीएसटी मेगा शो की बैठक पर समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल का कहा है कि हम जीएसटी का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि यह काला कानून है। लॉन्चिंग में राष्ट्रपति भाग ले रहे हैं इसलिए हम भी जाएंगे। हम नहीं चाहते कि कोई विवाद खड़ा हो।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad