Advertisement

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का हुआ ऐलान; नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 और कांग्रेस 32 सीटों पर करेगी मुकाबला

गहन बातचीत के बाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों...
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का हुआ ऐलान; नेशनल कॉन्फ्रेंस 51  और कांग्रेस 32 सीटों पर करेगी मुकाबला

गहन बातचीत के बाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फार्मूले पर सहमति जताई, जिसमें पार्टियां क्रमशः 51 और 32 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

गठबंधन सहयोगियों ने सीपीआई (एम) और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) को भी एक-एक सीट आवंटित की, उन्होंने दिन भर की बातचीत के बाद एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की।

दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि सीट बंटवारे के फार्मूले के अनुसार, एनसी जम्मू-कश्मीर में 51 सीटों और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि केंद्र शासित प्रदेश की पांच सीटों पर "दोस्ताना मुकाबला" होगा। हालांकि, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष तारिक हामिद क़रा ने कहा कि मुकाबला सौहार्दपूर्ण और अनुशासित तरीके से होगा। नेताओं ने कहा कि प्रत्येक पार्टी जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उनकी सूची और उम्मीदवारों के नाम नियत समय में जारी किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad