Advertisement

कंगना रनौत ने मंडी सीट से जीत दर्ज की, कहा- यह जीत आप सबकी है, इस प्यार और विश्वास के लिए सभी लोगों का दिल से आभार

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज की। उन्होंने...
कंगना रनौत ने मंडी सीट से जीत दर्ज की, कहा- यह जीत आप सबकी है, इस प्यार और विश्वास के लिए सभी लोगों का दिल से आभार

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को 74,755 मतों से हराया। यह जानकारी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दी गई है। वेबसाइट के अनुसार, भाजपा की ओर से पहली बार चुनाव लड़ने वाली रनौत को बतौर राजनीतिक नेता अपने पहले लोकसभा चुनाव में 537022 मत मिले।

परिणामों की घोषणा के बाद, 37 वर्षीय कंगना ने अपने आधिकारिक एक्स पेज पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें आधिकारिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते देखा जा सकता है। रणौत ने अपने पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, "मंडी की संसद।" कुछ घंटे पहले, चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कंगना ने अपनी आगामी जीत के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट साझा किया था।

उन्होंने लिखा, "इस प्यार और विश्वास के लिए मंडी के सभी लोगों का दिल से आभार... यह जीत आप सबकी है, यह प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा में आपके विश्वास की जीत है, यह सनातन की जीत है और मंडी के सम्मान की जीत है।"

शुरुआती रुझानों में सिंह से आगे निकलने के बाद "क्वीन" अभिनेता ने अपनी मां आशा को 'दही-शक्कर' खिलाते हुए तस्वीरें भी साझा की थीं। 17 साल की उम्र में अनुराग बसु की 200 ग्राम की फिल्म "गैंगस्टर" से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली रनौत एकमात्र ऐसी अदाकारा नहीं थीं, जिन्होंने नागरिकों से वोट मांगे; अन्य में एक और नवागंतुक "रामायण" स्टार अरुण गोविल (मेरठ), दो बार मथुरा से सांसद हेमा मालिनी और आसनसोल से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा शामिल थे।

मंडी निर्वाचन क्षेत्र से आने वाली रनौत निश्चित रूप से उनमें सबसे चर्चित दावेदार थीं, जिन्होंने अपना पूरा अभियान मिट्टी की बेटी होने के नाते चलाया। उन्होंने अपनी अभिनय पृष्ठभूमि के लिए विपक्षी नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियों के कारण जनता की सहानुभूति भी हासिल की। पद्म श्री प्राप्तकर्ता, एक तेजतर्रार अभिनेता, जिन्होंने एक बार करण जौहर को "भाई-भतीजावाद का झंडाबरदार" कहा था और बॉलीवुड में अंदरूनी बनाम बाहरी पर बहस छेड़ दी थी, भाजपा सांसद के रूप में जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने के लिए उत्सुक हैं।

भाजपा मंडी उम्मीदवार के रूप में आधिकारिक रूप से घोषित होने से पहले ही, रनौत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुखर समर्थक थीं और उन्होंने 2019-20 में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और किसानों के विरोध जैसे मुद्दों पर नेता का समर्थन किया और उन्हें अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की मूर्ति के भव्य अभिषेक समारोह में भी आमंत्रित किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad