Advertisement

सिब्बल का भाजपा पर आरोप: "आप कितनी बार राजनीतिक लाभ के लिए भगवान राम का उपयोग करेंगे"

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बुधवार को भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए भगवान राम का इस्तेमाल करने का...
सिब्बल का भाजपा पर आरोप:

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बुधवार को भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए भगवान राम का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। सिब्बल ने भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल का शासन उनके (भगवान राम) किसी भी गुण को प्रदर्शित नहीं करता है।

ज्ञात हो कि सिब्बल की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह कहे जाने के एक दिन बाद आई है कि अयोध्या में भगवान राम को समर्पित एक भव्य मंदिर बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''भगवान श्री राम बस आने ही वाले हैं (भगवान राम का आगमन आसन्न है)'' और कहा कि अगली रामनवमी के दौरान मंदिर में प्रार्थना से पूरी दुनिया में खुशियां फैलेंगी।

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल सिब्बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट साझा किया। इसके माध्यम से सिब्बल ने कहा, "बीजेपी से - आप राजनीतिक लाभ के लिए कितनी बार भगवान राम का उपयोग करेंगे?"

उन्होंने लिखा, "आप भगवान राम के गुणों को क्यों नहीं अपनाते: वीरता, शिष्टता, वफादारी, करुणा, प्रेम, आज्ञाकारिता, साहस, और संतुलन"। आपका शासन इनमें से कोई भी गुण प्रदर्शित नहीं करता है!" 

कपिल सिब्बल, जो यूपीए I और II के दौरान केंद्रीय मंत्री थे, ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच 'इंसाफ' बनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad