Advertisement

बारिश के बीच, केजरीवाल का तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही हुआ जोरदार स्वागत घर पर मां ने उतारी आरती

भारी बारिश से बेपरवाह, आप नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उत्साही भीड़ शुक्रवार शाम को दिल्ली के...
बारिश के बीच, केजरीवाल का तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही हुआ जोरदार स्वागत घर पर मां ने उतारी आरती

भारी बारिश से बेपरवाह, आप नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उत्साही भीड़ शुक्रवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल के बाहर जमा हुई। ढोल की थाप, उल्लासपूर्ण नृत्य और केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाने के बीच माहौल में जोश भर गया। केजरीवाल सिविल लाइंस स्थित अपने आवास पर पहुंचे; उनके माता-पिता ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और मां ने आरती उतारी। केजरीवाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह से मुलाकात की।

रंग-बिरंगे छाते भीड़ में फैले हुए थे, जिसमें सैकड़ों समर्थक मुख्यमंत्री की रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। केजरीवाल के नारे वाले पोस्टर और बैनर लहराए गए, जिससे पूरा इलाका नीले और पीले रंग में रंग गया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के दिग्गज एक ट्रक के ऊपर खड़े होकर समर्थन के नारे लगाते हुए भीड़ को एकजुट कर रहे थे। बारिश में भीगने के बावजूद, आप नेताओं और समर्थकों ने उत्साहपूर्वक नारे लगाए, "जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए" और "भ्रष्टाचार का एक ही काल, केजरीवाल, केजरीवाल" जिससे माहौल जश्न से भर गया।

जैसे ही केजरीवाल तिहाड़ के गेट से बाहर निकले, भीड़ ने तालियाँ बजाईं और जयकारे लगाए। नीली शर्ट पहने हुए, उन्होंने कार की छत से समर्थकों की भीड़ को संबोधित करने से पहले हाथ हिलाया। उनके आवास के बाहर भी जश्न का ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहाँ उनके नेता का स्वागत करने के लिए और भी समर्थक जमा हो गए थे।

भारी बारिश के कारण पहले से ही भीड़भाड़ वाली सड़कें और भी जाम हो गईं, जिससे जेल के आसपास यातायात थम गया, भीड़ के उत्साह ने अव्यवस्था को और बढ़ा दिया। अपने मुख्यमंत्री के भव्य स्वागत को सुनिश्चित करने के लिए सैकड़ों आप नेता और कार्यकर्ता उनकी रिहाई से कुछ घंटे पहले ही पहुँच गए थे। सीबीआई द्वारा जाँच की गई आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले के सिलसिले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी।

लगातार हो रही बारिश के बावजूद केजरीवाल की पत्नी सुनीता समेत आप के वरिष्ठ नेता तिहाड़ जेल के बाहर खड़े होकर उनकी रिहाई का इंतजार कर रहे थे। मान और सिसोदिया के अलावा, राज्यसभा सांसद संजय सिंह समेत अन्य नेता भी केजरीवाल का स्वागत करने के लिए मौजूद थे। भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए तिहाड़ जेल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

केजरीवाल को भ्रष्टाचार के एक मामले में 26 जून को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के 5 अगस्त के आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखा गया था। 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मामले में अंतरिम जमानत दे दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad