Advertisement

'केजरीवाल डर से कांप रहे हैं': ईडी के समन पर दिल्ली सीएम के रुख को लेकर भाजपा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर एक बार फिर पेश नहीं होने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल...
'केजरीवाल डर से कांप रहे हैं': ईडी के समन पर दिल्ली सीएम के रुख को लेकर भाजपा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर एक बार फिर पेश नहीं होने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उनकी आलोचना की और कटाक्ष करते हुए कहा कि वह डर के मारे कांप रहे हैं क्योंकि वह खुद जानते हैं कि वह कथित शराब नीति घोटाले के "सरगना" हैं।

केजरीवाल द्वारा ईडी के लगातार तीसरे समन को दरकिनार करने पर भाजपा ने बयान दिया है। गौरतलब है कि दिल्ली सीएम ने नोटिस को "अवैध" बताते हुए एक लिखित जवाब भेजा है। इसपर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, "पूरी तरह से बेईमान और भयावह अरविंद केजरीवाल डर से कांप रहे हैं और ईडी के समन से बचने के लिए एक के बाद एक घटिया बहाने बना रहे हैं।"

पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए भाटिया ने कहा, "यह कहना गलत नहीं होगा कि केजरीवाल आज डरे हुए हैं क्योंकि वह जानते हैं कि उनकी गिरफ्तारी आसन्न है, उन्हें पता है कि वह सरगना हैं और उनके पास (ईडी के सवालों का) कोई जवाब नहीं है। इसलिए वह क़ानून की प्रक्रिया से बचने का प्रयास कर रहे हैं।"

भाजपा नेता ने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ होगा कि किसी ने किसी जांच एजेंसी को अपना समन वापस लेने का "आदेश" दिया हो। उन्होंने आगे कहा, "लेकिन भ्रष्ट और दुष्ट अरविंद केजरीवाल ईडी से अपना समन वापस लेने के लिए कहते हैं। अरविंद केजरीवाल जी, आप कानून से ऊपर नहीं हैं।"

भाटिया ने कहा कि अगर केजरीवाल को लगता है कि ईडी ने किसी कथित "राजनीतिक प्रतिशोध" के तहत उन्हें समन जारी किया है, तो उन्हें राहत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना चाहिए था। साथ ही कहा, "वह (अदालत का दरवाजा खटखटाने का) साहस नहीं जुटा पा रहे हैं क्योंकि वह सच्चाई जानते हैं कि वह शराब घोटाले के सरगना हैं।"

भाटिया ने आरोप लगाया, ''इस तरह के नाटकों से कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि केजरीवाल जानते हैं कि हथकंडे उनके करीब आ रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सिर्फ उनकी "कठपुतली" थे।

भाटिया ने आरोप लगाया कि केजरीवाल, जो कभी भारत में भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते थे, खुद राजनीति में "भ्रष्ट दीमक" बन गए हैं और उन्हें गलतफहमी है कि वह कानून से ऊपर हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ''अरविंद केजरीवाल, आपने धोखे, भ्रष्टाचार, प्रचार की कला में महारत हासिल कर ली है और यह आपका पर्याय बन गया है।''

आप के इस आरोप पर कि भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश रच रहा है, भाटिया ने कहा कि जांच एजेंसियां "ईमानदारी से चील की तरह भ्रष्टाचारियों को काट रही हैं, उनसे लोगों की मेहनत की कमाई का विवरण मांग रही हैं"।

भाजपा नेता ने आप के राष्ट्रीय संयोजक से ''सच्चाई सामने आने देने'' की मांग करते हुए कहा, ''अगर आपने कोई बेईमानी नहीं की है, तो डरने की क्या बात है...केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना चाहिए था और उसके सवालों का जवाब देना चाहिए था।''

भाटिया ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उनकी "चुप्पी" पर सवाल उठाते हुए विपक्षी दलों के भारतीय गुट पर भी निशाना साधा। भाजपा नेता ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस रखती है और जांच एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से काम करने और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की "खुली छूट" दी गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad