Advertisement

राजनीति में आ सकती हैं लालू की बहू एश्वर्या, RJD के पोस्टर में पहली बार आईं नजर

राजद गुरूवार को अपना 22वां स्थापना दिवस मना रहा है। पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर राज्य में जगह-जगह...
राजनीति में आ सकती हैं लालू की बहू एश्वर्या, RJD के पोस्टर में पहली बार आईं नजर

राजद गुरूवार को अपना 22वां स्थापना दिवस मना रहा है। पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर राज्य में जगह-जगह पार्टी के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें पहली बार पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बहू और तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की तस्वीर लगाई गई है।

राजनीति में आ सकती हैं लालू की बहू ऐश्वर्या राय

तेजप्रताप यादव को पार्टी की स्थापना दिवस समारोह में शामिल नहीं होने की चर्चा के बीच उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय की तस्वीर राबड़ी आवास के बाहर एक बैनर में दिखी। इससे ऐश्वर्या के राजनीति में प्रवेश के कयास लगने शुरू हो गए हैं। हैरानी की बात यह है कि आरजेडी स्थापना दिवस समारोह के आमंत्रण पत्र से ला तेजप्रताप का नाम गायब है।

समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने की बात से तेज प्रताप ने किया इनकार 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हालांकि पोस्टर और निमंत्रण पत्र से नाम गायब होने की बात बेटे तेज प्रताप ने कहा कि ये एक अफवाह है जो बीजेपी द्वारा फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि परिवार के बीच ऐसा कोई झगड़ा या मनमुटाव नहीं है और निमंत्रण पत्र पर आरजेडी नेताओं की सूची में मेरा नाम न होने को लेकर इतना बड़ा मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है। 

भाजपा व आरएसएस के लोग फैला रहे हैं अफवाह: तेजप्रताप

तेज प्रताप यादव ने मीडिया से बातचीत में पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने की बात से इनकार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा व आरएसएस के लोग उनके नहीं शामिल होने को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। एक सवाल पर कहा कि उन्हें पार्टी से कोई किनारे नहीं कर रहा है। वे समारोह में जाएंगे और तेजस्वी प्रसाद यादव को सम्मानित करेंगे। शंखनाद भी करेंगे। हर पोस्टर-बैनर में मेरा फोटो लगा है। गुरुवार को आयोजित पार्टी के कार्यक्रम में शामिल रहूंगा। मेरे और तेजस्वी में किसी प्रकार का विवाद नहीं है।'

पहली बार पार्टी के पोस्टर में नजर आईं बहू ऐश्वर्या

दरअसल, गुरुवार को राजद का 22वां स्थापना दिवस समारोह पार्टी के वीरचंद पटेल पथ स्थित कार्यालय में आयोजित करने की तैयारी है। इस बीच पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच स्वागत द्वार और बधाई से संबंधित बैनर-पोस्टर लगाने की होड़ मची है।

बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए बैनर में पहली बार तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या की तस्वीर सामने आई। ऐसे कुल 26 बैनर शहर में अलग-अलग स्थानों पर लगाए गए हैं। इनमें एक दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास के सामने व तो दूसरा राजद कार्यालय के गेट पर लगाया गया है।

बताया जा रहा है कि बैनर प्रदेश राजद के तकनीकी प्रकोष्ठ के प्रवक्ता वसीम अकरम के सौजन्य से लगाए गए हैं। इसमें लालू-राबड़ी, तेज-तेजस्वी व मीसा भारती के अतिरिक्त पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे, अब्दुलबारी सिद्दिकी, डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह, आलोक मेहता, भाई अरुण, उपेंद्र चंद्रवंशी एवं रणकौशल प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू पटेल की भी तस्वीरें हैं।

लालू की गैर-मौजूदगी में राजद मनाएगा अपना स्थापना दिवस

इलाज के लिए मुंबई में होने के कारण राजद पार्टी अपना 22वां स्थापना दिवस लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में मनाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि उनकी पार्टी का स्थापना दिवस समारोह राजद के पटना स्थित मुख्यालय परिसर में गुरूवार को आयोजित किया गया है। समारोह का उद्घाटन बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी प्रसाद यादव करेंगे।

तेजस्वी करेंगे उद्घाटन

उल्लेखनीय है कि बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव राजद स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह का उद्घाटन करेंगे। समारोह में राबड़ी देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, बुलो मंडल सहित अन्य सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं नेता उपस्थित रहेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad