Advertisement

महाराष्ट्र: कांग्रेस की 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में माणिकराव ठाकरे भी शामिल

कांग्रेस ने शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें...
महाराष्ट्र: कांग्रेस की 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में माणिकराव ठाकरे भी शामिल

कांग्रेस ने शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे भी शामिल हैं। तीसरी सूची के साथ ही पार्टी ने 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए अब तक 87 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सीटों के बंटवारे के लिए सहयोगी दलों एनसीपी (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) के साथ उसकी बातचीत अभी भी जारी है।

पूर्व राज्य कांग्रेस प्रमुख और पार्टी के वर्तमान गोवा प्रभारी ठाकरे को यवतमाल जिले के दिग्रास निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। नांदेड़ दक्षिण के विधायक मोहनराव हंबार्डे को बरकरार रखा गया है, जबकि कोल्हापुर उत्तर की विधायक जयश्री जाधव की जगह राजेश लाटकर को मैदान में उतारा गया है।

निवर्तमान विधायक जितेश अंतापुरकर के स्थान पर निवृत्तिराव कांबले को देगलुर से मैदान में उतारा गया है, जो भाजपा में शामिल हो गए हैं। लखीभाऊ जाधव को इगतपुरी से मौजूदा विधायक हीरामन कोसकर की जगह मैदान में उतारा गया है, जो एनसीपी में शामिल हो गए हैं। आसिफ जकारिया वांद्रे पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे, जहां उनका मुकाबला मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार से होगा, जबकि कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत को अंधेरी पश्चिम से मैदान में उतारा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad